कोलकाता: पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के मवेशी तस्करी घोटाले की जांच कर रही केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की जांच के दायरे में इस समय ऐसी दो कंपनियां हैं, जिनमें अनुब्रत मंडल की बेटी सुकन्या मंडल निदेशक हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

केंद्रीय कॉपोर्रेट मामलों के मंत्रालय के तहत कंपनी रजिस्ट्रार (ROC) के साथ क्रॉस-चेकिंग पर, CBI के अधिकारियों ने इन कंपनियों के नाम प्राप्त किए हैं, दोनों में अनुब्रत मंडल की बेटी सुकन्या मंडल के नाम पर दो समान निदेशक का पता चला है.


ये दो कंपनियां हैं- एएनएम एग्रोकेम फूड्स प्राइवेट लिमिटेड और नीर डेवलपर प्राइवेट लिमिटेड. सीबीआई सूत्रों ने बताया कि एएनएम एग्रोकेम फूड्स प्राइवेट लिमिटेड का पहला संक्षिप्त नाम काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि इसमें अनुब्रत मंडल के नाम के पहले दो अक्षर (ए एंड एन) और फिर अक्षर (एम) शामिल हैं.


यह भी पढ़ें: Pathan Movie: शाहरुख की फिल्म पठान का लोग क्यों कर रहे हैं विरोध? जानें क्या है वजह


आरओसी के रिकॉर्ड के अनुसार, एएनएम एग्रोकेम 17 सितंबर, 2011 को निगमित एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी है और कोलकाता में पंजीकृत है. इसकी अधिकृत शेयर पूंजी 10 लाख रुपये है और इसकी चुकता पूंजी 1 लाख रुपये है.


सीबीआई की जांच के दायरे में आने वाली दूसरी कंपनी का नाम नीर डेवलपर प्राइवेट लिमिटेड है, जो 30 जनवरी, 2006 को निगमित एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी है. इसकी अधिकृत शेयर पूंजी 15 लाख रुपये है और इसकी चुकता पूंजी 7.79 लाख रुपये है. 


सीबीआई सूत्रों ने कहा कि इन दोनों कंपनियों के अलावा, सुकन्या मंडल के अलग-अलग बैंक खाते, जो या तो उनके पास हैं या उनके पिता या परिवार के अन्य सदस्यों के साथ संयुक्त रूप से रखे गए हैं, वे भी सीबीआई की जांच के दायरे में हैं. हाल के पूरक आरोपपत्र (सप्लीमेंट्री चार्जशीट) में, सीबीआई ने 45 संपत्तियों का उल्लेख किया है, जिनमें से कुछ अनुब्रत मंडल के स्वामित्व में हैं और कुछ संयुक्त रूप से उनके अंगरक्षक सहगल हुसैन से जुड़ी हैं, जो अभी हिरासत में हैं. (आईएएनएस)


इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.