Tomato Price: कुछ महीनों से देश में टमाटर के दाम आसमान छू रहा है. ऐसे में आम जनता को टमाटर के कीमतों से राहत देने के लिए सरकार समर्थित  ONDC ने सस्ते टमाटर ऑनलाइन बेचना शुरू कर दिया है. एक हफ्ते के समय में ओएनडीसी ने 10 हजार किलो से अधिक टमाटर 70 रूपया किलो पर बेच दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ONDC के चीफ टी कोशी ने इस मामले पर मनीकंट्रोल से बात करते हुए कहा, "दिल्ली में पिछले छह दिनों में ONDC ने कुल 10 हजार किलो टमाटर की ब्रिकी की है. ध्यान देने वाली बात ये है कि इस डिजिटल प्लेटफॉर्म की स्थापना के बाद से पहली बार है कि इसे 11 लाख से अधिक ऑर्डर मिले हैं."


जानकारी के लिए बता दें कि  ONDC ने Paytm के साथ मिलकर टमाटर बेचना शुरू किया है. इसके बाद से बड़े तादात में आर्डर मिल रहें हैं. एक मीडिया रिपार्ट के मुताबिक कुल टमाटर की हुई बिक्री  में पेटीएम के जिरए ओएनडीसी ने 6 हजार किलो टमाटर बेचा है. दिल्ली में फिलहाल टमाटर की कीमत लगभग 180 किलो है. वही उत्तर प्रदेश में लगभग 210 किलो बिक रही है. यदि आप सस्ते टमाटर खरीदना चाहते हैं तो ऑनलाइन Application पेटीएम, मैजिकपिन और माइ स्टोर से खरीद सकते है. 


ONDC से इतना ही टमाटर खरीद सकते हैं.
ओएमडीसी से माध्यम से ग्राहक एक हफ्ते में केवल 2 किलो टमाटर ही खरीद सकते हैं. इसमें होम डिलीवरी का अलग से कोई शुल्क नहीं लगेगा. 140 रूपया में दो किलो टमाटर आपके घर पहुंच जाएगा. ऑनलाइन खरीदारी करके आप लंबी-लंबी कतोरों  से बच सकते हैं.


मैजिकपिन से घर बैठे मंगवाए टमाटर
1. मैजिकपिन डाउनलोड करने के बाद यहां आप Tomatoes from NCCF का ऑप्शन सेलेक्ट करें.
2. यहां पर पिन कोड के मुताबिक ओएनडीसी का स्टोर दिखेगा. जहां पर आप सस्ते दाम में टमाटर खरीद सकते हैं.
3. इसके बाद अपने एरिया का पिनकोड के साथ डिलीवरी एड्रेस और पेमेंट के प्रोसेस के पूरा करें. 


Zee Salaam