Derek O'Brien suspended: तृणमूल कांग्रेस के नेता डेरेक ओब्रायन को संसद के शीतकालीन सत्र के बाकी बचे हिस्से के लिए सस्पेंड कर दिया गया है. उन पर इल्जाम है कि उन्होंने सदन की कार्रवाई में बाधा डाली. इसके बाद उन्हें ससपेंड कर दिया गया है. लोकसभा में बुधवार को दोपहर में सुरक्षा चूक का मामला सामने आया. इसके बाद आज दोबारा संसद शुरू की गई. इल्जाम है कि इस दौरान ओब्रायन ने कार्रवाई में बाधा डाली जिसके बाद उन्हें सदन से बाहर कर दिया गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सुरक्षा चूक पर चर्चा की मांग
बता दें कि डेरेक ओब्रायन संसद में सुरक्षा चूक मामले पर चर्चा की मांग कर रहे थे. इस पर सभापति ने उनसे तुरंत बाहर जाने को कहा. डेरेक ने कहा कि वह सभापति की अवहेलना करेंगे. डेरेक का कहना है कि "वह नियमों का सम्माना नहीं करेंगे. यह एक गंभीर कदाचार है. यह एक शर्मनाक घटना है." सभापत के मुताबिक सांसद का रवैया ठीक नहीं है.


यह भी पढ़ें: 


कार्रवाई में डाली बाधा
सभापति ने कहा कि "डेरेक ओ'ब्रायन नारेबाजी करते हुए सदन के वेल में आ गए. कल सुरक्षा में चूक की घटना को लेकर उन्होंने न सिर्फ नारेबाजी की, बल्कि सदन की कार्यवाही में बाधा डाली है." डेरेक ओ'ब्रायन के अलावा जिन सांसदों ने प्रदर्शन किया है उनको लेकर भी सभापति ने चेतावनी दी है. 


4 से 22 दिसंबर तक चलेगा सत्र
इस मामले के बाद कोई भी सभापति की बात सुनने को तैयार नहीं था. फिलहाल राज्यसभा को स्थगित कर दिया है. बता दें कि संसद का मौजूदा शीतकालीन सत्र 4 दिसंबर से शुरू हुआ था. यह 22 दिसंबर तक चलेगा.


इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.