Trump Attack: डोनाल्ड ट्रंप पर हुए हमले में अब एक नया अपडेट आया है. एफबीआई ने आसिफ नाम के एक शख्स का पता लगाया है, जिसके ईरान के साथ संबंध होने का आरोप है और आरोप है कि इसी सख्स ने ट्रंप की राजनीतिक हत्या कराने की साज़िश की है.


एफबीआई ने पाकिस्तानी शख्स को किया था गिरफ्तार


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अमेरिकी न्याय विभाग ने मंगलवार को हत्या के लिए भाड़े पर लिए गए इस मामले का खुलासा किया. एफबीआई निदेशक क्रिस्टोफर रे ने इस योजना को "एक खतरनाक हत्या की साजिश करार दिया है और ईरानी रणनीति के साथ जोड़ा है.


पढ़ें: 10 प्वाइंटर्स में जानें क्या हैं बांग्लादेश में हालात? 200-300 हिंदू घरों पर हमले


ईरान में बिताया था कुछ वक्त


न्याय विभाग के अभियोग के मुताबिक, आसिफ मर्चेंट ईरान में कुछ टाइम बिताने के बाद पाकिस्तान से अमेरिका पहुंचा था. जून में, आसिफ एक ऐसे शख्स से मिलने के उद्देश्य से न्यूयॉर्क गया था, जिसके बारे में उसे लगता था कि वह हत्याओं को अंजाम देने के लिए उसे काम पर रख रहा है. 


समाचार एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस ने सेंट्रल एजेंसी के अधिकारियों का हवाला देते हुए बताया कि उसने दो संभावित हत्यारों को $5,000 डॉलर दिए थे, जो वास्तव में गुप्त कानून प्रवर्तन अधिकारी थे. जब वह अमेरिका छोड़ने की योजना बना रहा था, तो उसे पिछले महीने गिरफ्तार कर लिया गया. जाने से पहले, उसने संभावित हत्यारों से कहा कि वह अगस्त और सितंबर में पाकिस्तान लौटने के बाद टारगेट्स के नाम बताएगा और आगे के डायरेक्शन देगा.


डोनाल्ड ट्रंप की बढ़ाई गई सिक्योरिटी


अमेरिकी अधिकारियों को जब डोनाल्ड ट्रम्प की हत्या की ईरानी साजिश के बारे में पता चला, तो पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति की सुरक्षा बढ़ा दी गई. बीबीसी ने अपनी रिपोर्ट में क्रिस्टोफर रे के हवाले से कहा, "किसी सार्वजनिक अधिकारी या किसी अमेरिकी नागरिक की हत्या की विदेश के जरिए साजिश हमारी राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा है और इसका मुकाबला एफबीआई अपनी पूरी ताकत और संसाधनों से करेगी."