अयोध्या: अयोध्या में मस्जिद की तामीर के लिए सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड कल यानी जुमेरात को ट्रस्ट के कयाम का ऐलान कर सकता है. मस्जिद ट्रस्ट में कुल 10 रकुन हो सकते हैं जिसमें सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड में चैयरमैन जुफ़र फारुकी समेत और बोर्ड के ही 6 दीगर रकुन मोहम्मद जुनैद सिद्दीकी, MLA अबरार अहमद, अदनान फारुख़ शाह, जुनीद सिद्दीकी और सैयद अहमद अली का नाम हो सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ज़राए के मुताबिक मस्जिद ट्रस्ट का नाम 'इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन' रखे जाने की उम्मीद है. कानूनी मामलों के एक माहिर को भी मस्जिद के ट्रस्ट में जगह मिल सकती है. अयोध्या से भी शोबा-ए-समाजी बेहबूद से जुड़े एक मुस्लिम शख्स को इस ट्रस्ट में जगह मिलने की बात कही जा रही है. 


वहीं उत्तर प्रदेश हुकूमत की तरफ से भी मस्जिद ट्रस्ट में एक मेंबर होगा. इसके अलावा ट्रस्ट में एक ऐसा मुस्लिम मेंबर भी शामिल किया जा सकता है जो समाज मे आपसी हम आहंगी के लिए जाना जाता हो. आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के हुक्म के मुताबिक उत्तर प्रदेश हुकूमत ने मुस्लिम फरीक को अयोध्या के धन्नीपुर गांव में मस्जिद तामीर के लिए 5 एकड़ जमीन मुहैया कराई थी. इस जमीन को सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने अपनी पिछली मीटिंग में कुबूल करने का फैसला किया था.


सुप्रीम कोर्ट ने गुज़िश्ता साल 9 नवंबर को दहाइयों पुराने अयोध्या तनाज़े में तारीखी फैसला सुनाया था. सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में मुतेनाज़ा 67 एकड़ ज़मीन राम मंदिर को सौंपी थी, वहीं मुस्लिम फरीक को अयोध्या में ही किसी अहम मकाम पर मस्जिद के लिए 5 एकड़ ज़मीन मुहैया कराए जाने का हुक्म दिया था. अयोध्या में राम मंदिर तामीर के लिए भी 'श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट' का कयाम किया जा चुका है.