Udaipur Murder: 28 जून की शाम को दो लोगों ने दर्जी की हत्या कर दी. हत्या में शामिल लोगों ने टेलर कन्हैयालाल को गला रेतक मार डाला. जिसके बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने जांच में बताया कि आरोपी मोहम्मद गौस 2014 में पाकिस्तान गया था और उसके दावत-ए-इस्लामी के साथ कनेक्शन थे. जिसके बाद अब इस मामले में पाकिस्तान का रिएक्शन आया है और उन्होंने इस रिपोर्ट को भ्रामक और देश को बदनाम करने वाला बताया है.


असीम इफ्तेखार बोले पाकिस्तान को बदनाम करने की कोशिश


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पाकिस्तान विदेश कार्यालय के प्रवक्ता असीम इफ्तिखार अहमद ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि हमने भारतीय मीडिया में उदयपुर हत्याकांड के बारे में देखा जिसमें एक आरोपी को पाकिस्तान स्थित संगठन से जोड़ने की कोशिश की जा रही है. उन्होंने कहा कि यह पाकिस्तान को बदनाम करने की कोशिश है जो भाजपा-आरएसएस ‘हिंदुत्व’ द्वारा संचालित भारतीय सरकार की तरफ से कोशिश की गई है.


आपको बता दें 28 जून की शाम कन्हैयालाल की दो लोगों ने हत्या कर दी थी. उनकी हत्या की वजह नुपूर शर्मा के बयान को समर्थन बताया जा रहा है. दोनों गुटों में काफी दिनों इस बयान को लेकर विवाद चल रहा था. जिसके बाद उनके बीच सुलाह भी हो गई थी. लेकिन कुछ दिन बाद गैस मोहम्मद और मोहम्मद रियाज कन्हैया की दुकान पर पहुंचे और उनका गला रेतकर हत्या कर दी. जिसके बाद पुलिस एक्शन में आई और दोनों को भागते हुए दबोच लिया.


क्या बोली राजस्थान पुलिस


इस मामले को लेकर राजस्थान के महानिदेशक एमएल लाठर ने बताया कि गौस मोहम्मद नाम के एक आरोपी का कनेक्शन करांची स्थित संगठन दावत-ए-इस्लामी से है. पुलिस ने इन दो लोगों के समेत पांच लोगों को हिरासत में लिया है. एक रिपोर्ट में बताया गया है कि मोहम्मद रियाज़ पेशे से एक वेल्डर है औऱ परकोटे में उसकी दुकान है.


दावत-ए-इस्लामी हिंदुस्तान में भी है एक्टिव


आपको बता दें दावत-ए-इस्लामी का ऑफिस दिल्ली और मुंबई में है. इस संगठन के संस्थापक मौलाना इलियास अत्तारी है जो पाकिस्तान में रहता है. इस संस्था को पाकिस्तान से ही ऑपरेट किया जाता है. एक रिपोर्ट के मुताबिक इस संगठन ने तकरीबन 190 देशों में अपना जाल फैलाया हुआ है.


Zee Salaam Live TV