Ujiyarpur Lok Sabha Chunav Result 2024: लोकसभा चुनाव के लिए अहम उजियारपुर को लेकर पिछले कई दिनों से जारी चर्चा पर आज विराम लगा गया है. इस सीट से बीजेपी के उम्मीदवार नित्यानंद राय चुनावी मैदान में उतरे थे. वहीं आरजेडी ने आलोक मेहता को चुनावी मैदान में उतारा था.


2014 से नित्यानंद राय का कब्जा


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस सीट पर 2014 से नित्यानंद राय का कब्जा है. 2014 में जीत दर्ज करने के बाद उन्होंने 2019 में उपेंद्र कुशवाहा को हार का स्वाद चखाकर यहां विजयी परचम लहराया. अब 2024 के चुनाव में अशोक मेहता को हर कर नित्यानंद राय यहां से फिर विजयी परचम लहराने में सफल रहे हैं. बीजेपी के नित्यानंद राय ने यहां से 49,313 वोटों से जीत दर्ज की है. हालांकि इसकी अभी आधिकारिक घोषणा बाकी है.


आलोक महता ने मानी हार


उधर, आलोक मेहता ने अपनी हार मान ली है. उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, "मैं अपनी हार स्वीकार करता हूं. मुझे अपनी हार स्वीकार करने में कोई गुरेज नहीं है. यह जनता का फैसला है, जिसे मैं हमेशा से ही सहर्ष स्वीकार करते हुए आया हूं. किसी की भी हार-जीत जनता के हाथ में होती है. अब मैं इस बात पर आत्मचिंतन करूंगा कि आखिर चूक कहां हो गई और चूक पर विचार करूंगा और खुद के अंदर जो भी खामी है, उसे ठीक करूंगा."


आज जारी हो रहे हैं रिजल्ट


बता दें, आज लोकसभा चुनाव के नतीजों का ऐलान हो रहा है. शुरुआती रुझान से लेकर अब तक एनडीए ही बढ़त बनाते हुए नजर आ रही है. ऐसे में इंडिया गठबंधन के नेता एनडीए पर 400 पार का नारा लगाने पर तंज कस रहे हैं. वहीं बीजेपी का कहना है कि बहुमत के लिए 275 सीटों की जरूरत होती है.