Uttar Pradesh News:  ताज नगरी आगरा ( Agra News ) में बड़ा हादसा हो गया है.  यहां के थाना खंदौली के अंतर्गत यमुना एक्सप्रेसवे ( Yamuna expressway ) के पास रविवार सुबह एक तालाब में डूबने से 4 बच्चियों की मौत हो गई. वहीं, चार बच्चियों का इलाज  चल रहा है. सभी बच्चे घूमंतू परिवार के हैं, जिनकी उम्र 11 से 12 साल तक बताई जा रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

खंदौली थाने ( Khanduali Police Station )  के एसएचओ राकेश चौहान के मुताबिक सुबह करीब साढ़े 10 बजे एक महिला और आठ बच्चियां तालाब में नहाने गई थीं, तभी सभी बच्चियां डूबने लगीं, उनकी चीख पुकार सुनकर वहां पर खड़े पुलिस और होमगार्ड के जवान ने उन्हें बचाने की कोशिश की.


होमगार्ड के जवान मुकेश चौहान और वहां पहुंचे लोगों में से दो लोगों ने आनन-फानन में तालाब में कूदकर एक महिला और 8 बच्चे को बाहर निकाल लिया, जिसमें चार बच्चियों की हालत बहुत नाजुक थी, जिनमें से एक बच्ची ने मौके पर ही दम तोड़ दिया.  वहीं,  तीन बच्चियों को पुलिस ने तुरंत एस.एन.मेडिकल कॉलेज भेजवाया, लेकिन वहां तीनों बच्चियों की इलाज के दौरान मौत हो गई. 


पुलिस ने बताया कि इस तालाब का निर्माण बारिश के पानी के हार्वेस्टिंग के लिए यमुना एक्सप्रेसवे अथॉरिटी ( Yamuna Expressway Authority ) के द्वारा किया गया था. इस घटना में जान गंवाने वाली चार बच्चियों की उम्र 11 से 12 साल के बीच बताई जा रही है. चार-पांच दिन पहले ही कानपुर देहात की घुमंतू जाति के लोगों के एक परिवार ने तालाब के पास पड़ी खाली जमीन पर अपने डेरा लगाया था. सभी बच्चियां इसी परिवार की थीं.


एसएचओ राकेश चौहान ने कहा कि सभी शवों को आगे की कार्रवाई के लिए हॉस्पिटल भेजवा दिया गया है.