UP Board Results 2023 Date Out: यूपी बोर्ड के छात्रों के इंतेजार की घड़िया अब खत्म होने वाली है. यूपी बोर्ड के हाई स्कूल और इंटर के नतीजों का ऐलान जल्द किया जाएगा.  उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा 10 और 12वीं के बोर्ड एग्जाम के नतीजों का ऐलान 25 अप्रैल 2023 को किया जाएगा. इस सिलसिले में आधिकारिक जानकारी परिषद सचिव दिब्यकांत शुक्ल ने 24 अप्रैल को दी. बोर्ड सेक्रेटरी ने जानकारी देते हुए बताया कि हाई स्कूल और इंटर के एग्जाम के नतीजे 25 अप्रैल की दोपहर 1.30 बजे जारी किए जाएंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


कैसे चेक करें नतीजे 
यूपी एग्जाम के नतीजे बोर्ड के हेडक्वार्टर प्रयागराज से जारी किए जाएंगे. रिजल्ट की जानकारी आधिकारिक वेबसाइट upresults.nic.in दी जाएगी. स्टूडेंट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर जाकर अपना परिणाम चेक कर सकते हैं. यहां पहले आपको अपना रोल नंबर दर्ज करना होगा, उसके बाद रिजल्ट चेक कर सकते हैं. बता दें कि यूपी बोर्ड एग्जाम 16 फरवरी से 4 मार्च के बीच कराए गए थे. जिसमें हाई स्कूल के एग्जाम 16 फरवरी से 3 मार्च, 2023 तक आयोजित कराए गए थे, जबकि इंटर के बोर्ड एग्जाम 16 फरवरी से 4 मार्च, 2023 तक आयोजित कराए गए थे.



समय से पहले हुआ चेकिंग का काम
यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की कॉपियों की चेकिंग का काम 18 मार्च से शुरू हुआ था, जो 1 अप्रैल 2023 के तयशुदा वक्त से पहले ही पूरा कर लिया गया. हाईस्कूल और इंटर बोर्ड एग्जाम की  3.19 करोड़ कॉपियों को चेक करने के लिए 1.40 लाख एग्जामिनर्स को जिम्मेदारी सौंपी गई थी. यूपी बोर्ड ने इस साल तयशुदा मुद्दत से पहले ही कॉपियों की चेकिंग का काम पूरा करके नया रिकॉर्ड कायम किया है. कॉपियों की चेकिंग का काम 01 अप्रैल को पूरा होनी था मगर बोर्ड ने निर्धारित समय से 1 दिन पहले ही कॉपियों की चेकिंग का काम पूरा कर लिया. वहीं, अब बोर्ड नतीजों भी जारी कर रहा है.


Watch Live TV