Shelter To Homeless Elders: उत्तर प्रदेश के कड़ाके की सर्दी का दौर जारी है.  सर्दी में बेघर बुजुर्गों को राहत देते हुए यूपी सोशल वेलफेयर डिपार्टमेंट की तरफ से बड़ा कदम उठाया गया है. कड़ाके की ठंड को देखते हुए उत्तर प्रदेश समाज कल्याण विभाग ने बेघर बुजुर्गों को बचाने के उद्देश्य से उन्हें वृद्धाश्रमों में आसरा देने के लिए एक पहल शुरू की है. अधिकारियों ने इसकी जानकारी शेयर की. अफसरान ने बताया कि आम जनता 'एल्डर लाइन' 14567 पर या फिर यूपी पुलिस के इमरजेंसी नंबर 112 पर कॉल करके बेघर बुजुर्गों के बारे में सरकारी अफसरान को सूचित कर सकती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


सहारा बुजुर्गों को सर्दी से बचाना है मकसद
अधिकारियों ने बताया कि बुजुर्गों को आसरा देने की सहूलत वेस्ट यूपी के गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद समेत रियासत के सभी 75 जिलों में विभाग द्वारा चलने वाले वृद्धाश्रमों में मौजूद है. एल्डर होम में खाना, गर्म कपड़े, दवाएं, मनोरंजन के साधन आदि की सहूलत दी जाती है. अधिकारियों के मुताबिक, डाक्टर्स भी उपलब्ध रहते हैं ताकि जरूरत पड़ने पर बीमार बुजुर्गों का इलाज किया जा सके. यूपी के समाज कल्याण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) असीम अरुण ने न्यूज एजेंसी को बताया कि बेसहारा बुजुर्गों को सर्द लहर से बचाने के लिए एक मुहिम शुरू की गई है.



आने वाले दिनों में बढ़ेगी ठंड
मिनिस्टर ने उत्तर प्रदेश के डीजीपी को भी खत लिखकर बेआसरा बुजुर्गों की निशानदेही करने और उन्हें इज्जत के साथ वृद्धाश्रम तक पहुंचाने में मदद मांगी है. गौतमबुद्ध नगर के समाज कल्याण अधिकारी शैलेन्द्र बहादुर सिंह ने कहा कि इस जिले में वृद्धाश्रम दनकौर में स्थित है जहां बेघर बुजुर्ग लोग सर्दियों में रह सकते हैं. गाजियाबाद के समाज कल्याण अधिकारी अमरजीत सिंह ने कहा कि जिले का एल्डर होम दुहाई क्षेत्र में स्थित है जहां बेघर बुजुर्ग लोगों के लिए तमाम सहूलियात उपलब्ध कराई गई हैं.बता दें कि, उत्तर प्रदेश के कई जिलों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. मौसम विभाग ने नए साल के पहले दो दिनों के दौरान यूपी में घने कोहरे और उसके बाद वेस्ट यूपी में हल्की बारिश का पूर्वानुमान जाहिर किया है.