UP Police Recruitment Exam Cancelled: यूपी में पुलिस एग्जाम का पेपर लीक होने के बाद भारी बवाल हुआ था. जारी बवाल के बीच सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने बड़ा फैसला लिया है. मुख्यमंत्री योगी ने स्टूडेंट्स की शिकायत के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा को रद्द करने का ऐलान करते हुए कहा, "अगले 6 महीने के भीतर एक बार फिर से ये भर्ती एग्जाम आयोजित की जाएगी. जल्द ही पुलिस भर्ती बोर्ड की तरफ इसका ऐलान किया जाएगा."


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नौजवानों की मेहनत से नहीं होगा खिलवाड़
सीएम योगी ने सोशल मीडिया साइट 'एक्‍स' पर एक पोस्ट में कहा, ''यूपी पुलिस आरक्षी (सिपाही) के पदों पर चयन के लिए आयोजित भर्ती परीक्षा-2023 को रद्द करने और आने वाले छह महीने के भीतर ही दुबारा एग्जाम कराने के आदेश दिए गए हैं.'' इसी संदेश में उन्‍होंने कहा कि ''परीक्षाओं की शुचिता से कोई समझौता नहीं किया जा सकता. नौजवानों की मेहनत से खिलवाड़ करने वाले किसी भी दशा में बख्शे नहीं जाएंगे. ऐसे अराजक तत्वों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई होनी तय है.'' 



सीएम ने दी चेतावनी
इस बीच सीएम के एक सहयोगी ने बताया कि परीक्षा की गोपनीयता भंग करने वाले उत्तर प्रदेश पुलिस के विशेष कार्यबल (एसटीएफ) के ‘रडार’ पर हैं और अब तक कई आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है. पुलिस भर्ती परीक्षा का पेपर कथित तौर पर लीक होने के विरोध में प्रतियोगी स्टूडेंट्स का आंदोलन प्रयागराज मौजूद उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के प्रवेश द्वार के सामने से लेकर प्रदेश के विभिन्‍न स्‍थानों पर शुक्रवार को जारी रहा.