UPSC Chairman Resign: संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) के अध्यक्ष मनोज सोनी ने अपना कार्यकाल समाप्त होने से पांच साल पहले ही अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, अपने त्यागपत्र में सोनी ने कहा कि वह "व्यक्तिगत कारणों" से पद छोड़ रहे हैं.


मनोज सोनी ने पांच साल पहले ही दिया इस्तीफा


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि मनोज सोनी ने करीब 2 हफ्ते पहले अध्यक्ष पद से अपना इस्तीफा सौंप दिया था, हालांकि शीर्ष अधिकारियों के जरिए अभी तक इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया है. उन्होंने कहा कि उनका इस्तीफा "किसी भी तरह से संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) से जुड़े विवादों और आरोपों से जुड़ा नहीं है, जो प्रोबेशनरी आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर का मामला सामने आने के बाद सामने आया था."


सोनी ने 16 मई, 2023 को यूपीएससी के अध्यक्ष के रूप में शपथ ली थी और उनका कार्यकाल 15 मई, 2029 को समाप्त होना था. उन्होंने अपना कार्यकाल समाप्त होने से पांच साल पहले ही इस्तीफा दे दिया है.


सूत्रों ने बताया कि आयोग के अध्यक्ष का पद संभालने के बावजूद सोनी इस पद को संभालने के लिए उत्सुक नहीं थे और उन्हें पदमुक्त किया जाना था. हालांकि, उस समय उनकी गुजारिश को कबूल नहीं किया गया था. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सोनी अब "सामाजिक-धार्मिक गतिविधियों" के लिए अधिक समय देना चाहते हैं.


\