Joe Biden Covid-19 Positive: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति का लास वेगास में अपने पहले कार्यक्रम के बाद COVID-19 के लिए टेस्ट किया गया, जिसमें वह पॉजिटिव पाए गए. व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कैरिन जीन-पियरे ने यह जानकारी दी है. बाइडेन को टीका लगया गया है और बूस्टर डोज भी दी गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

खुद को किया आइसोलेट
व्हाइट हाउस के मुताबिक, बाइडेन को हल्के लक्षण महसूस हो रहे हैं. जिसके बाद वह चुनाव प्रचार से दूर रहेंगे और खुद को डेलावेयर शहर में आइसोलेट कर लिया है. जीन-पियरे ने जनता को आश्वस्त किया कि राष्ट्रपति अपने हल्के लक्षणों के बावजूद अच्छे मूड में हैं. उन्होंने कहा, "व्हाइट हाउस राष्ट्रपति की स्थिति के बारे में नियमित अपडेट दिया जाएगा, क्योंकि वह आइसोलेशन में रहते हुए भी कार्यालय के सभी कामों को जारी रखेंगे." 


बाइडेन के डॉक्टर ने क्या कहा?
राष्ट्रपति के डॉक्टर डॉ. केविन ओ'कॉनर के एक नोट में कहा गया है कि बाइडेन में ऊपरी श्वसन संबंधी लक्षण दिखाई दिए हैं, जिसमें बहती नाक और सामान्य अस्वस्थता के साथ-साथ खांसी भी शामिल है. शुरुआत में अपने पहले कार्यक्रम में हिस्सा लेने के अस्वस्थ महसूस करते हुए, बिडेन ने बाद में कोविड-19 के लिए पॉइंट-ऑफ-केयर टेस्ट करवाया, जो पॉजेटिव आया. बाइडेन का इलाज जारी है. 


बाइडेन पर राष्ट्रपति उम्मीदवारी छोड़ने पर बढ़ रहा है दबाव
लास वेगास कार्यक्रम को रद्द करने का फैसला पिछले महीने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति और रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ बहस में उनके खराब प्रदर्शन के बाद वाशिंगटन में दानदाताओं और निर्वाचित डेमोक्रेट्स के जरिए अभियान से हटने के बढ़ते दबाव के बीच लिया गया है. इससे पहले एक डिबेट शो में बाइडेन और ट्रंप के बीच तीखी बहस हुई थी, जिसमें ट्रंप, बाइडेन पर हावी थे. बाइडेन कई मामलों में खामोश रहे. इसके बाद से ही बाइडेन को राष्ट्रपति उम्मीदवारी छोड़ने का पर दबाव बनाया जा रहा है. एक सर्वे रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका के अगले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प हो सकते हैं.