बरेलीः राजशाही निजाम में अवाम से जरा सी बात पर नाराज होने वाले राजा उसे कठोर से कठोर सजा दे देते थे, लेकिन एक सभ्य और आधुनिक समाज में कोई किसी शख्स की मामूली बात पर जान ले, तो आप इसे क्या कहेंगे? शायद इसे पहले सामंतशाही कहा जाता रहा होगा, लेकिन अब ये विशुद्ध रूप से एक अपराधिक कृत्य के अलावा कुछ नहीं है. एक ऐसे ही मामले में भोजन का स्वाद ने मिलने पर बावर्ची को गोली मार दी गई. यह मामला उसी उत्तर प्रदेश का है, जहां के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ यह दावा करते नहीं थकते हैं कि उनकी प्रदेश में शांति है और अपराधियों पर लगाम कस दिया गया है.    


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, बरेली शहर के प्रेम नगर में कबाब का जायका ठीक नहीं लगने से नाराज लोगों ने बावर्ची की गोली मारकर कथित तौर पर हत्‍या कर दी है. पुलिस इस मामले में मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश कर रही है.


अपर पुलिस अधीक्षक (नगर) राहुल भाटी ने बताया कि प्रेम नगर थाना क्षेत्र के प्रियदर्शिनी नगर में कबाब की एक बहुत पुरानी दुकान है. बुधवार को देर रात एक लग्‍जरी कार से पहुंचे दो लोगों ने दुकान पर कबाब खाया था. कबाब खाने के बाद दोनों ने दुकान के मालिक अंकुर सबरवाल से कबाब का जायका ठीक नहीं होने की शिकायत की. इस बात को लेकर दोनों के बीच बहस हो गई. शराब के नशे में धुत दोनों कार सवार शख्स ने विवाद बढ़ने पर सबरवाल से मारपीट की और बिना पैसे दिए अपनी कार में बैठकर वहां से जाने लगे. 
दुकानदार अंकुर सबरवाल के मुताबिक, उसने कबाब बनाने वाले खानसामे नसीर अहमद को बिल के 120 रुपए लेने के लिए कार सवारों के पास भेजा था. इस बात पर कार सवार दोनों शख्स ने नसीर अहमद से गाली-गलौज शुरू कर दी. इसी बीच उनमें से एक शख्स ने नसीर अहमद की कनपटी पर गोली मार दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. घटना के बाद आरोपी कार लेकर वहां से भाग गए.


अपर पुलिस अधीक्षक भाटी ने बताया कि वारदात के दौरान दुकान के अन्य कर्मियों ने कार की फोटो खींच ली थी. कार के नंबर के आधार पर जांच करने पर पता चला कि वह गाड़ी उत्‍तराखंड के काशीपुर की है. पुलिस अज्ञात हमलावरों के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश कर रही है. उधर, नसीर अहमद के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है.


Zee Salaam