Vande Bharat Train:  भोपाल से दिल्ली जा रही वंदे भारत ट्रेन के एक कोच में सोमवार सुबह आग लग गई. ट्रेन जब रानी कमलापति स्टेशन जिसे पहले हबीबगंज के नाम से जाना जाता था. नई दिल्ली के निज़ामुद्दीन की ओर रवाना हुई उसी समय आग लग गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के लिए बता दें कि कुरवाई स्टेशन के पास कोच नंबर 14 में बैटरी में चिंगारी से आग लग गई. फायर ब्रिगेड अधिकारियों की एक टीम को तुरंत मौके पर बुलाया गया और सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है.


रेलवे ने एक बयान में कहा कि "कुरवाई केथोरा स्टेशन पर वंदे भारत एक्सप्रेस के एक कोच के बैटरी बॉक्स में आग लगने की सूचना मिली. फायर ब्रिगेड ने घटनास्थल पर पहुंचकर आग बुझा दी है." ट्रेन के डिब्बे में आग लग गई है जबकि कुछ लोगों को आग बुझाने की कोशिश करते देखा गया. अन्य दृश्यों में यात्रियों को कुरवाई केथोरा स्टेशन पर ट्रेन के बाहर इंतजार करते हुए दिखाया गया है.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अप्रैल में मध्य प्रदेश के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन और दिल्ली के हज़रत निज़ामुद्दीन रेलवे स्टेशन के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन सेवा का उद्घाटन किया था. ट्रेन 7 घंटे और 30 मिनट में 701 किलोमीटर की दूरी तय करती है और शनिवार को छोड़कर सभी दिनों में चलती है.