Varanasi Buildings Collapsed: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में बड़ा हादसा हो गया है.  यहां श्री काशी विश्वनाथ मंदिर (  Shri Kashi Vishwanath Temple ) के पास यलो जोन में देर रात दो जर्जर इमारत गिर गईं, जिससे इलाके में हड़कंप मच गया. इस हादसे में मंदिर के सुरक्षा में तैनात एक पुलिसकर्मी समेत दो परिवार के आठ लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है. बताया जा रहा है कि इस हादसे में एक महिला की मौत हो गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

70 साल पुरानी थी ये दोनों इमारत 
जानकारी के मुताबिक, दोनों इमारत लगभग 70 साल पुराने थे.  हादसे की सूचना पाकर मौके पर पुलिस और एनडीआरएफ की टीम पहुंचकर र रेस्क्यू ऑपरेशन में जुट गई है. साथ ही स्वास्थ्य विभाग की टीम भी मौके पर तैनात कर दी गई है.  पुलिस ने बताया कि पांच लोगों को सही सलामत बाहर निकाला गया है. वहीं इस घटना में जख्मी लोगों को इलाज के लिए कबीरचौरा हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है.


डिविजनल कमिश्नर ने दी जानकारी
उन्होंने बताया कि गली ज्यादा तंग है, इसलिए रेस्क्यू ऑपरेशन में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. वाराणसी के डिविजनल कमिश्नर कौशल शर्मा ने बताया कि गिरने वाले दोनों इमारत काफी जर्जर थी, जो बारिश की वजह से गिर गई.


अफसरों ने बताया कि हादसे के बाद काशी विश्वनाथ मंदिर को जाने वाले गेट नंबर 4 को फिलहाल बंद कर दिया गया है. एक नंबर और दो नंबर गेट से मंदिर में जाने वाले दर्शनार्थियों को एंट्री दिया जा रहा है. एनडीआरएफ ( National Disaster Response Force ) के DIG एमके शर्मा ने बताया कि 4 घंटे चले ऑपरेशन में सभी को सुरक्षित निकल लिया गया। तंग गलियों के कारण रेस्क्यू में बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ा.


यह भी पढ़ें:- इथोपिया में बड़ा हादसा, भूस्खलन की घटना में 13 लोगों की मौत, कई लापता