पटना: अभी-अभी बिहार की राजधानी पटना से बड़ी खबर सामने आ रही है. वहां अतिक्रमण हटाने गई पुलिस पर हमला हुआ है. इस हमले के नतीजे में कई पुलिस वाले शदीद तौर पर जख्मी हो गए हैं. बताया जा रहा है कि इस हमले में सिटी एसपी अमरीश राहुल भी जख्मी हुए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल पुलिस की टीम पटना के राजीव नगर में अतिक्रमण हटाने पहुंची थी. इसके लिए 17 जेसीबी को लगाया गया है. इसके लिए 2000 से ज्यादा पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है. यहां करीब 70 घरों के खिलाफ अतिक्रमण के कारण कार्रवाई की जा रही है, जिसकी वजह से वहां स्थानीय लोगों में काफी गुस्सा है. जैसे आज पुलिस टीम वहां अतिक्रमण हटाने के लिए गई, गुस्साए लोगों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया. बताया जा रहा है कि लोगों ने अपने घरों के छतों पर से पत्थरों की बरसात कर दी. फिलहाल वहां माहौल काफी तनावपूर्ण है और बड़ी संख्या में पुलिस वालों को तैनात कर दिया गया है.



इस अतिक्रमण हटाओ अभियान को लेकर पुलिस का कहना है कि ये सभी 70 घर हाउसिंग बोर्ड की जमीन पर बनाए गए है, जो गैर-कानूनी है. हमने पहले ही सभी संबंधित लोगों को नोटिस भेज दिया था. घर खाली करने का निर्देश दिया गया था.


ये भी पढ़ें: इस "हसीना" के साथ दूसरी शादी करने जा रहे हैं अतहर आमिर, जानिए कौन हैं Dr Mehreen Qazi


वहीं, स्थानीय लोगों का कहना है कि हम लगातार नगर निगम को टैक्स देते आ रहा हैं तो ये सारे घर गैर-कानूनी कैसे हुए. इसके अलावा ये कि हम बिजली, पानी समेत सारी सहूलियात लेते आ रहे हैं. लेकिन अब प्रशासन हमारी बात को सुनने के लिए बिल्कुल भी तैयार नहीं है और हमारे घरों को तोड़ा जा रहा है. 


ये भी पढ़ें: Video: पटना के एक मुस्लिम परिवार ने हिंदू व्यक्ति का किया अंतिम संस्कार