Weather Update: उत्तर भारत शदीद सर्दी की चपेट में हैं. मौसम विभाग ने राजधानी दिल्ली और इसके आप-पास के इलाकों के लिए 16 से 19 जनवरी तक यलो एलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने इस दौरान शीत लहर चलने का अंदेशा जताया था. ऐसे में अब दिल्ली और इसके आस-पास के इलाकों में और सर्दी बढ़ने का अंदेशा जताया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक 21 से 25 जनवरी तक दिल्ली समेत उत्तर भारत में बारिश हो सकती है. 


पश्चिमी विक्षोभ करेगा काम


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मौसम विभाग के मुताबिक पाकिस्तान के रास्ते एक पश्चिमी विक्षोभ दिल्ली की तरफ बढ़ रहा है. यह 21 से 25 जनवरी तक भारत में रहेगा. इसकी वजह से दिल्ली, यूपी, पंजाब और हरियाणा में बारिश हो सकती है. इस दौरान 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं, जिससे लोगों की मुश्किलों में और इजाफा होगा. 


यह भी पढ़ें: Indigo: बीजेपी लीडर तेजस्वी सूर्या ने खोला इंडिगो का इमरजेंसी गेट? सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल


21 से 25 जनवरी तक होगी बारिश


मौसम विभाग ने बताया है कि पाकिस्तान की तरफ आने वाले पश्चिमी विक्षोभ की वजह से 21 से 25 जनवरी तक बारिश के साथ बर्फबारी भी शुरू हो सकती है. 23 और 24 जनवरी को भीषण सर्दी होगी. जो लोगों की मुश्किलों में इजाफा कर देगी. इसी के पेशे नजर मौसम विभाग ने बताया है कि दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में 23 से 24 जनवरी तक तेज बारिश होगी. 


प्रदूषण से मिलेगी राहत


21 से 25 जनवरी तक लोगों को सूखी सर्दी, प्रदूषण से राहत मिलेगी लेकिन बर्फीली हवाओं की वजह से सर्दी बनी रहेगी. मौसम विभाग ने बताया है कि इस मौसम में दिल्ली में बारिश नहीं हुई है. अगर यहां बारिश होती है तो दिल्ली और आस-पास के इलाकों को प्रदूषण से राहत मिलेगी. किसानों की फसलों में भी फायदा होगा.


इससे पहले मौसम विभाग ने दिल्ली में 5 से 9 जनवरी तक शीतलहर चलने की वजह से यलो एलर्ट जारी किया था.


Zee Salaam Live TV: