Weather Report: देश की राजधानी दिल्ली में लगातार बारिश से मौसम बहुत खुसगवार है. बारिश से मैसम दिल्ली और आसपास के इलाके में गर्मी और उम से राहत मिली है. मौसम विभाग के अनुसार आज दिल्ली में आज दिल्ली में बारिश की संभावना जताई थी. मौसम विभाग के अनुसार आज सुबह से ही बारिश हो रही है. जिससे दिल्ली के तापमान में भारी गिरावट आंकी गई है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपको बता दें कि दिल्ली में मानसून प्वेश कर गई है.जिससे दिल्ली और इससे सटे कई इलाकों में मौसम में भारी बदलाव देखने को मिला है. मौसम विभाग के अनुसार 3 तारीख तक बारिश की आशंका है. बारिश के कारण तापमान में गिरावट होगी.


जानकारी के अनुसार दिल्ली सहित उससे सटे कई राज्यों में आने वाले तीन दिनों तक बारिश होने की संभावना है. जिसमें हरियाणा, यूपी, हिमाचल, राजस्थान और उत्तराखण्ड शामिल है. मौसम विभाग के अनुसार हिमाचल में 28 तारीख को जबरदस्त बारिश होने की आशंका है, तो वहीं 28, 30 जून को राजस्थान और दो दिन यानी 28-29 तारीख को उत्तरीखण्ड में भारी बारिश की आशंका जताई है.  


यहां पर अलर्ट जारी
IMD ने महाराष्ट्र के कुत इलाकों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. जिसमें पुणे सहित 7 इलाके शामिल हैं. वहीं मौसम विभाग ने मुम्बई के कई क्षेत्रों में येलो अलर्ट जारी कर दिया है. जिसमें  Palghar, Mumbai, sindhudurg शामिल है.


इन पांच खिलाड़ियों पर रहेगी सबकी नज़र, एक के नाम है ये खास रिकॅार्ड



 
भारी बारिश से करोड़ोंका नुकसान
वहीं देश के कई प्रदेशों में भारी बारिश के कारण जीवन बहुत ज्यादा प्रभावित हुआ है. जिसमें असम, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखण्ड शामिल है.हिमाचल में भारी बारिश के कारण करोड़ों का नुकसान हुआ है. वहीं असम के कई जिलों में भारी बारिश के कारण लोगों को अपना घर छोड़कर दूसरे जगह शरण लेने पर मजबूर है. तो वहीं उत्तराखण्ड में भारी बारिश से सैकड़ों मवेशी की जान चली गई.