Weather Update: राजधानी दिल्ली समेत कई इलाकों में झमाझम बारिश होने के बाद पॉल्युशन से राहत मिली है, लेकिन ये राहत ज्यादा वक्त तक बरकरार नहीं रहने वाली है. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में बारिश होने की कोई उम्मीद नहीं है, लेकिन कई राज्यों में तेज बारिश हो रही है. बारिश होने के बाद ठंड भी धीरे-धीरे बढ़ने लगी है. उत्तर भारत समेत कई इलाकों में आने वाले दो दिनों में तापमान 2 डिग्री सेल्सियस तक गिरने की उम्मीद है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसके अलावा गुजरात में आने वाले दिनों में दो से तीन डिग्री सेल्सियस कम होने की उम्मीद है. यानी आने वाले दिनों में ठंड बढ़ने वाली है. मौसम विभाग ने कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, साउथईस्ट बंगाल की खाड़ी में 14 नवंबर को कम दवाब वाला इलाका बनने जा रहा है.


 वहीं दक्षिण भारत में तीन दिनों तक बारिश होने की उम्मीद नहीं है. हालांकि, जल्द ही बारिश का नया दौर भी आने वाला है. पिछले 24 घंटे की बात की जाए तो तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल में भारी बारिश होने वाली है. 


मौसम विभाग के मुताबिक, पुडुचेरी, कराईकल, केरल, माहे और तमिलनाडु में 11, 14 और 15 नवंबर भारी बारिश होने की उम्मीद है. वहीं आंध्र प्रदेश, 14 और 15 नवंबर को भारी बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा दक्षिणी इंटीरियर कर्नाटक में 11, 15, और 16 नवंबर को तेज बारिश होनी की उम्मीद है. इसके साथ ही दक्षिण भारत में 14 नवंबर को बारिश दस्तक देने जा रही है. 


आज राजधानी दिल्ली में सुबह हल्की धूप खिलने के साथ ही साफ आसमान दिखा और लोगों को पिछले दो सप्ताह से जारी जहरीले प्रदूषण से राहत मिली है. सुबह में दिल्ली की AQI 219 दर्ज किया गया, जो पिछले 24 घंटे के औसत में काफी बेहतर है. 


Zee Salaam Live TV