Weather Update: पिछले कुछ दिनों से हर दिन ठंड में इज़ाफा देखा जा रहा है. राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों में मंगलवार को भी भारी कोहरा देखा गया और पारा लुढ़क कर 7 डिक्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. कहा जा रहा है कि अभी तामपान कम होना मुश्किल है. नए साल तक इसी तरह तापमान जारी रहने की उम्मीद है. इससे पहले सोमवार को, भारत मौसम विज्ञान विभाग ने दिल्ली में कोल्ड डे/सीवियर कोल्ड डे की भविष्यवाणी की थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आईएमडी ने दोपहर 3.30 बजे एक बुलेटिन में कहा था, "पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और पश्चिमी राजस्थान के कुछ हिस्सों में कोल्ड डे/सीवियर कोल्ड डे की हालत और उत्तराखंड के अलग-अलग इलाकों में कोल्ड डे की स्थिति की संभावना है." मौसम विभाग ने भी दिल्ली और आसपास के इलाकों में घने से बहुत घने कोहरे की भविष्यवाणी की थी.आईएमडी ने कहा, "अगले 48 घंटों के दौरान उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली और पश्चिम राजस्थान के कुछ हिस्सों में घना से बहुत घना कोहरा जारी रहने की संभावना है."


यह भी पढ़िए: 
सबसे ज्यादा फीस लेते हैं सलमान खान, 75 रुपये थी पहली कमाई, जानिए कितनी है नेटवर्थ


घने की कोहरी की वजह से विजिबिलिटी भी बहुत कम हो गई है. न्यूज एजेंसी के मुताबिक पंजाब के भटिंडा जिले में सुबह 5.30 बजे मांपी गई विजिबिलिटी के मुताबिक दृश्यता 0 रिकॉर्ड की गई. जबकि अमृतसर और पटियाला जिलों में 50 मीटर विजिबिलिटी रही. इसके अलावा हरियाणा के हिसार, चंडीगढ़ में सिर्फ 25 मीटर तक ही दिखाई दे रहा है. विजिबिलिटी कम होने की वजह से गाड़ियों की रफ्तार धीमी हो गई है. यहां तक कि कई ट्रेनें भी अपने वक्त से लेट बताई जा रही हैं. 


ZEE SALAAM LIVE TV