Weather Update: भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक देश की राजधानी दिल्ली में आज यानी 24 अगस्त को हल्की बारिश होने की उम्मीद है. वहीं 25 अगस्त से इस पूरे हफ्ते मौसम साफ रहेगा. आज अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. मुल्क की राजधानी दिल्ली में 23 अगस्त को बारिश का सिलसिला जारी रहा. जिसके चलते लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में होगी बारिश
उत्तर प्रदेश में भी बारिश का सिलसिला जारी है. प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश और हल्की बारिश हो रही है. IMD के मुताबिक, 24 अगस्त को राज्य के कई जिलों में हल्की और मध्यम बारिश होने की उम्मीद है. हांलाकि, 25 अगस्त से मौसम में बदलाव हो सकता है. 


मध्य प्रदेश में बारिश का दौर शुरू
मध्य प्रदेश में 15 अगस्त के बाद मानसून ने दस्तक दे दी थी. तभी से बारिश का दौर शुरू हो गया है. आईएमडी के मुताबिक, प्रदेश में 24 अगस्त को हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. हालांकि 28 अगस्त से इस पर ब्रेक लग सकता है. 


IMD ने रेड अलर्ड किया जारी
वहीं उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में हो रही बारिश ने लोगों के लिए मुसीबत खड़ी कर दी है.  IMD के मुताबिक, उत्तराखंड में भारी बारिश होने की उम्मीद है. इसके अलावा चमोली और उधम सिंह नगर जिले में 12वीं तक के सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया है. प्रदेश के कई जिलों में आज यानी 24 अगस्त के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है. 



राजस्थान के इन जिलों में होगी बारिश
राजस्थान में भी आज यानी 24 अगस्त को बारिश होने की उम्मीद है. भरतपुर, धौलपुर, दौसा, और अलवर में कहीं भारी और कहीं हल्की बारिश हो सकती है. इसके अलावा मानसून ट्रफ लाइन फिर से हिमालय की तरफ शिफ्ट होने से प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में बारिश की गतिविधियों में कमी होगी. 


इन राज्यों में होगी हल्की बारिश
बिहार, झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, मराठवाड़ा, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश,जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक और केरल में हल्की बारिश होने की उम्मीद है.


Zee Salaam