UPSC 2021 Final Result: यूपीएससी सिविल सर्विस एग्ज़ाम 2021 के फाइनल नजीतों का ऐलान कर दिया गया है. इस रिजल्ट में लड़कियों का दबदबा रहा है. जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के RCA की छात्रा श्रुति शर्मा ने यूपीएससी में टॉप किया है. इस बार जामिया के आरसीए से कुल 23 उम्मीदवारो ने कामयाबी हासिल की है. जामिया की वीसी नज़मा अख्तर ने श्रुति शर्मा और जामिया ने छात्रों की इस नुमायां कामयाबी पर मुबारकबाद पेश की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कौन हैं श्रुति शर्मा?
श्रुति ने सिविल सर्विस एग्जाम में ऑल इंडिया रैंक 1 (AIR 1) हासिल की है. उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी के सेंट स्टीफंस कॉलेज से ग्रेजुएशन किया है और जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) से पोस्ट ग्रेजुएशन की पढ़ाई की है. उन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया रेसिडेंश्यिल कोचिंग अकैडमी (RCA) से सिविल सर्विस की कोचिंग ली है. रिजल्ट आने के बाद श्रुति के घर पर जश्न का माहौल है. श्रुति यूपी के बिजनौर की रहने वाली हैं.


ये भी पढ़ें: UPSC 2021 Final Result: यूपीएससी के फाइनल नतीजे घोषित, जामिया की छात्रा ने किया टॉप


गौरतलब है कि केंद्रीय लोक सेवा आयोग (UPSC) ने सिविल सर्विस परीक्षा का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया है. पहले नंबर पर श्रुति शर्मा रहीं. वहीं, दूसरे नंबर पर अंकिता अग्रवाल, तीसरे पर गामिनी सिंगला और चौथे पर ऐश्वर्या वर्मा हैं.


ये भी पढ़ें: सिद्धू मूसेवाला केस में बड़ा खुलासा, इस जगह रची गई थी सिंगर के कत्ल की साज़िश!


Zee Salaam Live TV: