मंगलवार यानि 5 दिसंबर को राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की जयपुर में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी. गोगामेड़ी को उनके घर के अंदर गोली मारी गई है, जिसके बाद बंदूकधारी मौके से फरार हो गये और यह पूरी घटना सीसीटीवी में भी कैद हो गई. सीसीटीवी में केद हुए वीडियो के मुताबिक जिन लोगों ने गोगामेड़ी की हत्या की है उन्होंने पहले जयपुर में उनके घर पर उनके साथ चाय पी और साथ बैठ कर खूब बात-चीत भी की. गोगामेड़ी को इस बात की भनक भी नही थी कि उनके साथ बैठा शख्स उनकी मौत का सौदागर बनकर आया है. दिल-दहला देने वाली CCTV विडियो में देखा जा सकता है, उन्हें कम से कम पांच बार गोली मारी गई और आखिरी गोली उनके सिर में लगी. वीडियो में दो लोग गोगामेड़ी पर गोलियां चलाते हुए और दरवाजे पर खड़े एक अन्य व्यक्ति को गोली मारते हुए दिखाई दे रहे हैं. वीडियो में गोगामेड़ी को गोली लगने से घायल होकर फर्श पर गिरते हुए भी देखा गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

घटना के बाद गोगामेड़ी को अस्पताल लेकर जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. इतना ही नही पुलिस अधिकारियों ने यह भी बताया कि अजीत सिंह जो घटना के दौरान गोगामेड़ी के साथ थे वो भी गंभीर रूप से घायल हुए हैं. 


आखिर कोन थे सुखदेव सिंह गोगामेड़ी?
लोकेंद्र सिंह कालवी की श्री राजपूत करणी सेना से जुड़े सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को संजय लीला भंसाली की 'पद्मावत' के खिलाफ विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व करने के दौरान काफी प्रसिद्धि मिली और वे चर्चाओं का विषय बन गए थे. लोकेंद्र सिंह कालवी वाली करणी सेना अलग होने के बाद, उन्होंने बाद में अपनी खुद की करणी सेना बना ली. दीपिका पादुकोण की फिल्म 'पद्मावत' की रिलीज और आनंदपाल मुठभेड़ मामले के बाद राजस्थान में हुए विरोध प्रदर्शनों के दौरान गोगामेड़ी सुर्खियों में आ गए थे. इन घटनाओं पर चर्चा करते हुए गोगामेड़ी की कई वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे.


गोगामेड़ी की हत्या के पीछे किसका हाथ?
उनके घर में लगे सीसीटीव विडियो में देखा गया कि, तीन से चार लोगों का एक ग्रुप गोगामेड़ी के घर आया और उनसे मिलने की इच्छा जताई. अंदर जाने और चाय पीने के बाद, उन्होंने गोगामेड़ी पर गोलियां चला दीं. रिपोर्ट के मुताबिक एक चौंकाने वाला मोड़ तब सामने आया जब गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के गिरोह के सदस्य रोहित गोदारा कपूरीसर ने एक फेसबुक पोस्ट के माध्यम से गोगामेड़ी की हत्या की जिम्मेदारी ली. घटना पर अपनी निराशा व्यक्त करते हुए केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा, "मैंने पुलिस कमिश्नर से बात की है और उनसे आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने को कहा है." उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि राज्य की सुरक्षा सुनिश्चित करना आगामी भाजपा सरकार के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता है.