Brij Bhushan Singh Reaction: भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह और कोचों के खिलाफ पहलवान के साथ शोषण मामले में दो FIR दर्ज हुई हैं. इसके बाद बृजभूषण शरण सिंह का बयान आया है. उन्होंने कहा है कि "वह अपने पद से इस्तीफा नहीं देंगे क्योंकि वह गुनहगार नहीं हैं." इसके अलावा उन्होंने कहा है कि "जब उनके खिलाफ FIR दर्ज हो चुकी है तो खिलाड़ी धरने पर क्यों बैठें हैं?"


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बृजभूषण ने क्या कहा?


भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कहा है कि "मैं पूरी तरह से गलत नहीं हूं. हम हर तरही के जांच में सहयोग करेंगे. वक्त-वक्त पर उनकी मांगे बदल रही हैं. उन्होंने पहले मेरे इस्तीफे की मांग की. इल्तीफे का मतलब है कि सभी आरोपों को कबूल कर लेना. इस्ताफा कोई बड़ी चीज नहीं है बल्कि अपराध बड़ी चीज है. मैं अपराधी नहीं हूं."


सांसद के खिलाफ केस दर्ज


इससे पहले खिलाड़ी भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट गए थे. इसके बाद भाजपा नेता के खिलाफ 2 FIR दर्ज की गईं. इसमें एक नाबालिग लड़की के साथ यौन शोषण का मामला भी सामने आया जिसमें पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. FIR दर्ज होने के बावजूद खिलाड़ियों का धरना जारी है. 


यह भी पढ़ें: BJP सांसद और कोचों के खिलाफ दो FIR दर्ज, पहलवान विवाद मामले में लगीं ये संगीन धाराएं


कृपा से नहीं बना सांसद


भाजपा नेता ने कहा कि "मैं लोकसभा सांसद विनेश फोगाट की कृपा से नहीं बना हूं, जो इस्तीफा दे दूं. यह मेरे क्षेत्र की जनता के आशीर्वाद से बना हूं और छह-छह बार बना हूं." सांसद का इल्जाम है कि "यह खिलाड़ियों का धरना नहीं हैं. इसमें एक ही परिवार और एक ही अखाड़ा लगा हुआ है."


धरना के पीछे सांसद का हाथ


बृजभूषण शरण सिंह का इल्जाम है कि खिलाड़ियों के धरना प्रदर्शन के पीछे एक बिजनेसमैन और एक कांग्रेस नेता का हाथ है. उन्होंने कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी के पहलवानों से मुलाकात पर सवाल उठाए हैं.


क्या है मामला?


ख्याल रहे कि भारतीय कुश्ती महासंघ की 7 महिला खिलाड़ियों ने सांसद बृजभूषण शरण सिंह और कोचों के खिलाफ यौन उत्पीड़न का इल्जाम लगाया है. इस मामले में कथित कार्रवाई न होने पर सभी खिलाड़ी धरना कर रहे हैं. इस मामले में बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने पहलवानों के समर्थन में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट की है जिसमें उन्होंने लिखा है कि "शर्मनाक है कि हमारे टॉप अंतर्राष्ट्रीय एथलीटों को यौन उत्पीड़न के खिलाफ सड़कों पर विरोध करने के लिए मजबूर किया जाता है, लेकिन आरोपी भाजपा सांसद को सरकार द्वारा लगातार बचाया जा रहा है."


Zee Salaam Live TV: