जब से एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदा है तब से इसमें कई बड़े बदलाव किए हैं. उन्होंने पहले कई मुलाजिमों को नौकरी से निकाल दिया. इसके बाद ट्विटर ब्लू टिक के लिए पैसा चार्ज करना शुरू किया. इसके बाद उन्होंने इसके लोगों और नाम को बदल दिया. अब Twitter के बजाए इसका नाम X है. अब उन्होंने इसमें एक और बड़ा बदलाव करने का ऐलान किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

X पर मिलेगी जॉब


अब X जॉब की जानकारी देने वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Linked को टक्कर देगा. इसकी वजह है कि अब कंपनियां X पर जॉब पोस्ट कर सकेंगी. इसका मतलब यह है कि अब नौकरी ढूंढने वाले लोग यहां से जॉब की जानकारी से ले सकेंगे और नई जॉब हासिल कर सकेंगे. बताया जाता है कि X ने जॉब पोस्टिंग के लिए बीटा वर्जन तैयार किया है. कंपनियां इस पर जॉब का विज्ञापन पोस्ट कर सकेंगी. भारत में नौकरी डॉट कॉम, लिंक्डइन और इंडीड जैसी साइट जॉब के बारे में पोस्ट करती हैं. X इन कंपनियों को टक्कर दे सकता है.



एलन मस्क क्या बोले?


एलन मस्क ने X में कई दूसरे बदलाव करने की बात भी कही है. एलन चीनी ऐप WeChat से बहुत ज्यादा मुतास्सिर हैं. उन्होंने कहा है कि वह X पर यूजर्स को कई ऑपशन देना चाहते हैं. मस्क ने ये भी कहा है कि वह इस पर पेमेंट करने का भी ऑप्शन देना चाहते हैं. इसके जरिए लोगों को नौकरियां भी मिलेंगी. उन्होंने X को लिंक्डइन से ज्यादा कूल बताया है.


अलग से लॉग इन करना होगा


X के बारे में ज्यादा जानकारी रखने वालों ने बताया है कि X पर जॉब पोस्टिंग के लिए अलग से लॉग इन करना होगा. इसके बाद X चेक करेगा कि यह कंपनी वैरिफाइड है. इसके बाद जॉब लिस्टिंग और हायरिंग का काम शुरू हो जाएगा. इसके बारे में ज्यादा जानकारी @XHiring अकाउंट से दी गई है.