Who Is Rihanna: कौन हैं रिहाना, जिनके एक ट्वीट से मच गया बवाल, अरबों में है इनकम

नई दिल्ली: भारत में चल रहे किसान आंदोलन पर ट्वीट करने के बाद सिंगर रिहाना सुर्खियों में बनी हुई हैं. उनके ट्वीट के बाद भारत ट्वीट वार शुरू हो गया और हर कोई इनकी बातें करता नज़र आ रहा है. यहां तक कि बॉलीवुड की कई हस्तियों ने उन्हें हिंदुस्तान के अंदरूनी मामलों में दखल न देने की सलाह दी है. इसके अलावा भारतीय विदेश मंत्रालय की जानिब से भी कहा गया है कि इस तरह मामलों पर कमेंट करने से पहले मुद्दे को सही समझ लेना चाहिए.

जी मीडिया ब्‍यूरो Thu, 04 Feb 2021-8:16 pm,
1/7

रिहाना के ट्वीट से हिंदुस्तान में हलचल होना एक बड़ी बात है. आखिर रिहाना हैं कौन? वो क्या करती हैं? कहां रहती हैं? कितना कमाती हैं? जैसे तमाम बड़े सवालों के जवाब आज हम आपको देने जा रहे हैं. 

2/7

रिहाना बारबाडोस की रहने वाली हैं और कैरिबियन पॉप सिंगर हैं. रिहाना का पूरा नाम रॉबिन रिहाना फेंटी है. बाराबाडोस में पली-बढ़ीं रिहाना के पिता बरबेडियन थे और मां गयाना की रहने वाले थीं. उन्हें इंटरनेशन म्यूज़िक की दुनिया के सबसे मशहूर चेहरों में शुमार किया जाता है. रिहाना सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. उनके ट्विटर पर 101 मिलियन फॉलोओर्स हैं. 

3/7

रिहाना के करियर का आगाज़ ही धमाकेदार था. उन्होंने अपना पहला अलबम म्यूज़िक ऑफ द सन और अ गर्ल लाइक मी साल 2005 में रिकॉर्ड किए थे. रिहाना इस समय पूरी दुनिया किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. अपनी शानदार आवाज और फैशनेबल की वजह से उन्होंने पूरी दुनिया में अपने फैंस की तादाद खूब बढ़ाई है. 

4/7

रिहाना ने अपने छोटे करियर में ही 9 ग्रैमी अवॉर्ड, 13 अमेरिकन म्यूजिक अवॉर्ड, 12 बिलबोर्ड म्यूजिक अवॉर्ड और 6 गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड हासिल कर चुकी हैं. इसके अलावा राष्ट्रपति पुरस्कार से भी सम्मानित हो चुकी हैं. उन्हें एसोसिएशन फॉर द एडवांसमेंट ऑफ कलर्ड पीपुल इमेज अवॉर्ड्स में उन्हें सम्मानित किया जा चुका है.

5/7

रिहाना वेस्टइंडियन क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर कार्लोस ब्रेथवेट के साथ भी अच्छा रिश्ते हैं. एक जानकारी के मुताबिक कार्लोस और रिहाना एक दूसरे के क्लासमेट रहे हैं और इन दोनों कोम्बरमेरे स्कूल से पढ़ाई की है. 

6/7

एक खबर के मुताबिक रिहाना की नेटवर्थ 60 करोड़ अमेरिकी डॉलर (करीब 44 अरब रुपये) है और साल 2012, 2014 व 2019 में फोर्ब्स की सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सिलेब्रिटीज़ की लिस्ट में भी टॉप 10 में शामिल रही हैं.

7/7

रिहाना का अपना फैशन ब्रांड भी है और लोगों कई भलाई का काम भी करती हैं. वो नॉन प्रॉफिट ऑर्गैनाइजेशन Clara Lionel Foundation की भी फाउंडर हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link