Viral Video: तेलंगाना के खम्माम जिले से ताल्लुक रखने वाली एक औरत ने दावा किया है कि तिरुपति मंदिर के पवित्र लड्डुओं में से तंबाकू के कुछ टुकड़े निकले हैं. औरत के मुताबिक जब वह प्रसाद अपने घर लाई तो उसे उसमें एक पेपर में लिपटी तंबाकू मिली. हम इस वायरल वीडियो की तस्दीक नहीं करते हैं. यह मामला तब सामने आया है, जब तिरुपति के लड्डुओं में जानवरों की चर्बी मिलने का दावा किया जा रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

देखें वायरल वीडियो:



लड्डू में तंबाकू
खम्माम जिले के कार्तिकेया इलाके में रहने वाली दोंतू पदमावती ने दावा किया है कि उनके प्रसाद से तंबाकू निकली है. वह 19 सितंबर को तिरुमाला मंदिर गईं थीं. हर भक्त की तरह पदमावती भी मंदिर से प्रसाद लाईं और अपने करीबियों में बांटा. पदमावती के मुताबिक "जब हमने लड्डू खोला और लोगों को बांटना शुरू किया तो मैं प्रसाद के अंदर पेपर में तंबाकू लिपटी हुई देखकर हैरान हो गई". उनके मुताबिक "उन्होंने सोचा कि यह प्रसाद पवित्र होगा लेकिन प्रसाद में तंबाकू देखकर उनका दिल टूट गया." पदमावती के इस दावे से भक्त हैरान हैं. 


पूजनीय है प्रसाद
आपको बता दें कि तिरुपति लड्डू बहुत ही पूजनीय प्रसाद है. यह प्रसाद लंबे वक्त से लाखों तीर्थयात्रियों के लिए पवित्रता और भक्ति का प्रतीक रहा है. हालांकि, हाल ही में हुए मामलों की वजह से मंदिर के प्रबंधन पर सवाल उठे हैं. 


जानवर की चर्बी का क्या मामला है?
दरअसल हाल ही में आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने दावा किया कि इससे पहले की की जगन मोहन रेड्डी की सरकार में तिरुपति मंदिर के प्रसाद वाले लूड्डू के सैंपल से जानवरों की चर्बी से साक्ष्य मिले. उन्होंने दावा किया कि गुजरात की एक प्राइवेट लैब ने रिपोर्ट दी है कि लड्डू में 'लाड' पाया गया है जो बीफ, सुअर की चर्बी या मछली का तेल हो सकता है. हालांकि पूर्व मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने इस इल्जाम से इंकार किया है.