Bonus: कई बार आपने खबरें पढ़ी या फिर सुनी होंगी कि किसी कंपनी ने अपने कर्मचारियों को बोनस के तौर पर गाड़ी, मोटरसाइकल या फिर कोई अन्य महंगी चीज दी है. आज इसी तरह की एक खबर आज हम आपको बताने जा रहे हैं. जिसमें एक कंपनी ने अपने कर्मचारियों को इतना पैसा दिया कि कर्मचारी अपने हाथों में उठा नहीं पा रहे हैं. कर्मचारियों को दी जाने वाली रकम देखकर एक बार को तो वो खुद ही हैरान रह गए. मामला पड़ोसी मुल्क चीन का है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जब कोई कंपनी किसी नौकरीपेशा व्यक्ति को सैलरी के साथ बोनस देती है तो उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहता. रिपोर्ट्स के मुताबिक, चीन की एक क्रेन बनाने वाली कंपनी (हेनान माइन) ने सालाना प्रोग्राम में अपने कर्मचारियों को उस वक्त चौंका दिया, जब उसने कर्मचारियों को बोनस के तौर पर 90 लाख डॉलर (73 करोड़ 91 लाख 79 हजार रुपये भारतीय रुपये) कर्मचारियों को बोनस के तौर पर बांट दिए.


यह भी देखिए:
Rampur Video: बिना कपड़े पहने सड़क पर घूमती नजर आई महिला, खटखटा रही लोगों का दरवाज़ा



कंपनी ने 17 जनवरी को सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें कंपनी के कर्मचारी मंच पर नोटों का 6.5 फीट ऊंचा पहाड़ दिखाई दे रहा है. साथ ही कर्मचारी दोनों हाथों में नोटों के बंडल उठाकर ले जा रहे हैं. एक के बाद एक कर्मचारी आते रहे और अपने झोले में नोटों के थैले ले जाते रहे, उनमें से कुछ ने अपने साथियों को भी पैसे लेने में मदद करने के लिए बुलाया.



कंपनी के जनसंपर्क विभाग के मैनेजर ने कहा है कि बेहतरीन परफॉर्मेंस करने वाले 3 मैनेजर्स को बोनस के तौर पर 5-5 मिलियन युआन (6 करोड़ भारतीय रुपयों से ज्यादा) दिए गए. इसके अलावा 30 से ज्यादा अन्य कर्मचारियों को कम से कम दस लाख युआन (1 करोड़ भारतीय रुपयों से ज्यादा) का बोनस दिया गया. कंपनी के ज़रिए कर्मचारियों के बीच बोनस बांटने के लिए मंच पर नोटों के बंडल पहाड़ की शक्ल में रखे गए थे.


ZEE SALAAM LIVE TV