भारत में पाकिस्तानी फनकारों पर लगभग पाबंदी लगी हुई है. कुछ लोग भारत में पाकिस्तानी एक्टर-एक्ट्रेस र सिंगर्स के काम की खूब आलोचना करते हैं, यही वजह है कि अब पाकिस्तानियों को भारत में काम नहीं मिल पाता. लेकिन ऐसा सिर्फ हिंदुस्तान में ही नहीं है बल्कि पाकिस्तान में देखा जा रहा है. दरअसल भारत से एक्टिंग सीखकर जाने वाले एक्टर को दिग्गज पाकिस्तानी एक्टर, डायरेक्टर, प्रोड्यूसर ने काम देने से इनकार कर दिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पाकिस्तानी युवा अभिनेता नईम हक का कहना है कि जब वह भारत से एक्टिंग सीखकर पाकिस्तान लौटे तो हुमायूं सईद ने उन्हें काम देने से मना कर दिया. निजी टीवी एक्सप्रेस के कार्यक्रम 'द टॉक शो' में होस्ट ने पूछा, 'आप एक्टिंग सीखने भारत गए थे, कैसा अनुभव रहा?'


जिस पर अभिनेता नईम हक ने जवाब दिया कि 'भारत में एक्टिंग सीखने के लिए रोजाना 6 घंटे (सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक) ट्रेनिंग दी जाती थी, जिसमें म्यूजिक, एक्शन सीन, कॉमेडी सिखाई जाती थी और उस समय मुझे लगता था कि टीवी पर एक्टिंग आसान है लेकिन हकीकत में यह बहुत मुश्किल है.' उन्होंने आगे कहा कि 'भारत में अभिनय सीखने का मेरा अनुभव बहुत अच्छा रहा, मुझे बहुत कुछ सीखने को मिला'.


दिल जीत लेने वाला वलीमा: किसी को दावत भी नहीं दी और हर जगह हो रही है तारीफ, जानिए क्यों


अभिनेता ने कहा कि 'भारत से पाकिस्तान लौटने के बाद मैंने सबसे पहले हुमायूं सईद के नंबर पर फोन किया और उन्हें बताया कि मैंने भारत से अभिनय सीखा है, इसलिए मैं आपके साथ एक नाटक में काम करना चाहता हूं.' उन्होंने कहा कि हुमायूं सईद ने जवाब दिया कि "अब तुमने अभिनय सीखा है, तुमने काम नहीं किया है". नईम हक ने आगे कहा कि "मैंने फोन रख दिया और कहा, 'हे अल्लाह!' कभी-कभी मैं इस आदमी के साथ फिल्म करूंगा, फिर बताऊंगा, बाद में मैंने हुमायूं सईद के साथ 'यलगार' फिल्म की और यह एक अच्छा अनुभव रहा,


जिस पर मेजबान ने पूछा, ''क्या हुमायूं सईद आपके फोन कॉल से सहमत है?'' नईम हक ने जवाब दिया कि 'मैंने उस बात का जिक्र हुमायूं सईद से कभी नहीं किया.' यह याद किया जा सकता है कि युवा अभिनेता नईम हक ने 2016 में नाटक 'संग दिल' से एक्टिंग की शुरुआत की और बाद में 2017 में फिल्म 'यलगर' में भी किरदार अदा किया.


ZEE SALAAM LIVE TV