Snake Viral Video: जंगल में रहना बहुत खतरनाक है. यहां पर शिकार और शिकारी के दरमियान अक्सर झगड़ा होता रहता है. कई बार इन लड़ाईयों को इंसान देख लेता है और उन्हों सोशल मीडिया पर डाल देता है. ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो देखकर यूजर्स हैरान हो रहे हैं. यह वीडियो खतरनाक सांप कोबरा और मॉनिटर छिपकली की लड़ाई का है. इस वीडियो का अंजाम देखने के लिए यूजर्स इस वीडियो को देख रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

देखें वायरल वीडियो



कई लोगों ने देखा वीडियो


इस वीडियो को यूट्यूब चैनल 'Latest Sightings' के नाम से शेयर किया गया है. अब तक इस वीडियो को 10 मिलियन से ज्यादा लोगों ने देख लिया है. 


वीडियो में क्या है?


वीडियो में देखा जा सकता है कि एक खतरनाक कोबरा मॉनीटर छिपकली को अपने मुंह से पकड़े हुए है. इस दौरान छिपकली भागने की कोशिश कर रही है. दावा किया जाता है कि यह वाकिया साउथ अफ्रीका के क्रूगर इलाके का है. इसमें सांप छिपकली पर हमला कर रहा है जबकि छिपकली लगातार चल रही है. छिपकली सांप से काफी मोटी है. हालांकि लंबाई में छिपकली सांप से काफी छोटी है. 


छिपकली ने किया हमला


थोड़ी देर के बाद मॉनीटर छिपकली सांप के ऊपर हमला करती है और वह सांप से अपने आपको छुड़ाने में कामयाब हो जाती है. इसके बाद वह सांप से दूर भाग जाती है. वीडियो के आखिर में ऐसा लग रहा है कि कैमरामैन वहां से भाग गया क्योंकि सांप उसकी तरफ लपक रहा था. 


यूजर को पसंद आ रहा वीडियो


सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है, क्योंकि लोग इस लड़ाई का अंजाम देखना चाहते हैं. कई लोग छिपकली की तरफदारी कर रहे हैं, क्योंकि उसने अपना दम दिखाया. कुछ लोग छिपकली को शांत बता रहे हैं क्योंकि वह पहले शांत रही और बाद में  उसने मौके का फायदा उठाया.


यूजर ने किए मजेदार कमेंट


एक यूजर ने वीडियो पर कमेंट करते हुए लिखा है कि "कुदरत के सबसे खतरनाक प्राणी से बचना बहुत मुश्किल है." एक दूसरे यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा कि "मैंने पढ़ा है कि मॉनिटर छिपकली के पास सांप के जहर से लड़ने की ताकत होती है." एक और यूजर ने लिखा है कि "कुदरत बहुत ही क्रूर है और यह देखना बहुत कठिन है. सांप ने अच्छी कोशिश की लेकिन मैं शर्त लगा सकता है कि छिपकली बच गई."