वायरल वीडियो


सोशल मीडिया पर रोजाना कई वीडियो वायरल होते हैं. लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचने वाले वीडियो सोशल मीडिया पर खूब देखना पसंद किए जाते हैं. ऐसा ही एक वीडियो लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है. वायरल वीडियोज की कैटेगरी में काफी पसंद किया जाने वाला वीडियो जानवरों का है. लोग शेर, बाघ से लेकर कुत्ता-बिल्ली तक के वीडियो देखना पसंद करते हैं.

 

पेट्रोल पंप पर घूमता शेर


सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में पेट्रोल पंप पर एक शेर घूमता हुआ नजर आ रहा है. जानकारी के मुताबिक ये वीडियो यूपी के बहराइच का है, जहां भेड़ियों का आंतक जारी है. वीडियो वायरल होने के बाद लोगों का कहना है कि बहराइच में भेड़ियों के बाद अब शेर का आतंक देखने को मिल रहा है. 

 

वीडियो में क्या है-


वीडियो में हम साफ तौर पर देख सकते हैं कि एक पेट्रोल पंप पर शेर चहल कदमी कर रहा है. शेर पेट्रोल पंप के अंदर नहीं आता, बाहर-ही-बाहर धूम कर वहां से चला जाता है. शेर की पूरी हरकत को वहां मौजूद किसी शख्स ने रिकोर्ड कर लिया. सोशल मीडिया पर मौजूद जानकारी के मुताबिक ये वीडियो बहराइच के जरवल कस्बा नायर पेट्रोल पंप का बताया जा रहा है.  

 

वीडियो देखें-


 


क्या है सच्चाई?


सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा शेर का वीडियो कुछ लोग फेक भी बता रहे हैं. किसी का कहना है कि वीडियो बहराइच का है, तो कोई कह रहा है बलरामपुर. तो कोई वीडियो को गुजरात का बता रहा है. जब जी मीडिया की टीम ने बहराइच के लोगों से पूछताछ की, तो पता चला जरवल क्षेत्र में कहीं भी शेर का मामला नहीं आया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक वन क्षेत्राधिकारी कैसरगंज अभिषेख सिंह ने वायरल वीडियो को फेक बताते हुए कहा कि ये शरारती तत्वों द्वारा अफवाह फैलाने की कोशिश में अपलोड किया गया है.