Weight Loss

बढ़ता वजन न सिर्फ बीमारियों का कारण बनाता है, बल्कि पर्सनालिटी को भी प्रभावित करता है.

लाइफस्टाइल

हालांकि, अगर आप अपनी लाइफस्टाइल पर थोड़ा ध्यान दें तो कई चीजें वजन कम करने में कारगर हो सकती हैं.

गर्मी

खासकर गर्मियों में वजन घटाने वाले सर्वोत्तम पेय शरीर में परिवर्तन के लिए चमत्कार कर सकते हैं.

लटकते तोंद से मिल सकता है छुटकारा

आज हम आपको 3 ऐसे ड्रिंक्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका सेवन करने से आपको लटकते तोंद से छुटकारा पाने में मदद मिल सकती है.

हेल्थ एक्सपर्ट

आइए हेल्थ एक्सपर्ट्स से जानते हैं, लटकते पेट को कैसे कम किया जा सकता है. आइए जानते हैं.

मेथी की चाय

मेथी के बीज विटामिन और खनिजों सहित कई पोषक तत्वों का भंडार हैं, जो पाचन में सुधार और फैट बर्न करने में मदद करते हैं. इसमें एंटी-इंफ्लेमेटरी और एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं, जो वजन कम करने में मदद करते हैं.

दालचीनी की चाय

दालचीनी की चाय वजन कम करने के लिए बेस्ट और हेल्दी ऑप्शन हो सकती है. यह चाय कमर को पतला करने में मदद कर सकता है. क्योंकि दालचीनी में भूख को दबाने वाला हार्मोन मौजूद होता है, जो पेट को भरा हुआ महसूस कराता है. इसके साथी ही इसमें कई प्रकार के पोषक तत्व पाए जाते हैं, जो पेट पर जमी चर्बी को कम करने में मदद करते है.

नींबू ड्रिंक

गर्मी के दिनों में नींबू पानी पीने से कई प्रकार के लाभ होते हैं. गर्मी में नींबू पानी पीने से पाचन क्रिया मजबूत होता है. इसमें मौजूद विटामिन्स और प्रोटीन वजन करने करने में मदद करते हैं.

पुदीना ड्रिंक

गर्मियों में पुदीना का रस जरूर पीना चाहिए. क्योंकि इसमें मौजूद पोषक तत्व शरीर को ठंडा और डिटॉक्स करने में मदद करते हैं. इसमें आयरन, विटामिन्स, पोटैशियम, फॉस्फोरस और मैग्नीशियम पाए जाते हैं, जो वजन कम करने में मदद करते हैं.

डिस्क्लेमर

यहां दी गई जानकारी सीनियर डायटीशियन तन्नू आहूजा से बातजीत पर आधारित है.

VIEW ALL

Read Next Story