Boat Accident in Pakistan:  पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मच्छका इलाके के पास सिंधु नदी में एक नाव के पलट जाने की घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 21 हो गई है. खबरों के मुताबिक, सोमवार को सिंधु नदी में एक नाव के पलट जाने से कम से कम 19 महिलाएं और 2 बच्चे डूब गए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बताया जा रहा है कि नाव में सवार सभी लोग शादी समारोह में भाग लेने के लिए सोलंगी गांव जा रहे थे. स्थानीय लोगों और जिला प्रशासन ने 90 लोगों का रेस्क्यू किया, वहीं 19 महिलाओं और 2 बच्चों के शव भी पानी से निकाले. नाव पर 100 लोग सवार थे.


लापता लोगों की तलाश की जा रही है. हालांकि, सादिकाबाद के सहायक आयुक्त सलीम असाई ने मरने वालों की संख्या 23 बताई, जिनमें 19 महिलाएं और चार बच्चे शामिल हैं. प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने घटना पर दुख और संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा है कि "रहीम यार खान के पास सिंधु नदी में नाव पलटने से हुई दुर्घटना में 19 लोगों की मौत से दुखी हूं. खुदा से दुआ करते हैं कि मरने को उल्लाह जन्नत दे और उनके घर वालों को सब्र दे." 


यह भी पढ़ें: TET और CTET का मतलब क्या होता है, क्या है योग्यता; आसान भाषा में समझिए


रहीम यार खान इलाके के उपायुक्त सैयद मूसा रजा ने मीडिया से बताया कि बचाव काम में कई टीमें लगी हुई हैं. अब तक 19 शव बरामत कर लिए गए हैं. ये सभी औरते हैं. 


मूसा ने कहा कि नदी में तेज बहाव की वजह से नदी में नाव पलट गई. कई लोग अब भी लापता हैं. उन्होंने बताया कि यह घटना तब हुई जब ये लोग शादी समारोह के बाद राजनपुर से मच्छा लौट रहे थे. रजा के मुताबिक मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है. 


पुलिस वालों की मानें तो जब नाव पलटी तो वहां कोई बचाव करने वाली टीम नहीं थी. इस दौरान मकामी लोगों ने तकरीबन 35 लोगों को बचाया. 


Video: