मॉस्को/कीवः यूक्रेन के राष्ट्रपति के एक शीर्ष सलाहकार ने कहा कि संघर्ष समाप्त करने को लेकर रूस के साथ पहले दौर की वार्ता संपन्न हो गई है और जल्द ही अन्य दौर की वार्ता हो सकती है. हालांकि, वार्ता के दौरान तत्काल किसी समझौते पर नहीं पहुंचा जा सका है. वहीं, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के एक सहयोगी ने कहा कि यूक्रेनी प्रतिनिधिमंडल के साथ वार्ता करीब पांच घंटे तक चली. 
बेलारूस में रूसी प्रतिनिधिमंडल का प्रतिनिधित्व करने वाले व्लादिमीर मेदिंस्की ने कहा कि दोनों पक्षों ने निर्धारित बिंदुओं का पता लगाया है, जिन पर आगे समान स्थिति देखी जा सकती है. उन्होंने कहा कि अन्य दौर की वार्ता के लिए सहमति बनी है. वहीं, यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की के शीर्ष सलाहकार मिखाइलो पोडोलिक ने वार्ता के संबंध में अधिक विवरण साझा किए बिना कहा कि बातचीत संभावित संघर्ष-विराम पर केंद्रित रही और निकट भविष्य में दूसरे दौर की वार्ता हो सकती है.

COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यूरोपीय संघ में शामिल होने के लिए आवेदन पर हस्ताक्षर 
इस बीच, यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने पश्चिम से संबंधों को मजबूत करने के लिए यूरोपीय संघ में शामिल होने के वास्ते एक आवेदन पर हस्ताक्षर किए हैं. जेलेंस्की ने अपनी कुछ तस्वीरें साझा की हैं, जिनमें वह आवेदन पर हस्ताक्षर करते नजर आ रहे हैं. जेलेंस्की के कार्यालय ने कहा कि आवेदन को ब्रसेल्स भेजा गया है, जहां 27 सदस्यीय यूरोपीय संघ का मुख्यालय है. 


Zee Salaam Live TV: