Miss Universe: अमेरिका की लेडी आर बॉनी गैब्रिएल को मिस यूनिवर्स का ताज पहनाया गया है. उन्हें ये ताज भारत की मिस यूनिवर्स रहीं हरनाज संधू (Harnaaz Kaur Sandhu) ने पहनाया है. इस कांटेस्ट के लिए भारत से पहुंची दिविता राय (Divita Rai) टॉप 16 में तो जगह बना पाईं लेकिन वह टॉप 5 से बाहर हो गईं. इस बार मिस यूनिवर्स इवेंट अमेरिका के न्यू ऑर्लेंअस शहर में हुआ. मिस यूनिवर्स पीजेंट में 86 लड़कियों ने हिस्सा लिया था.


भारत से पहुंची दिविता राय


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारत के तरफ से दिविता राय ने अच्छी कोशिश की. उनकी उस ड्रेस की काफी तारीफ हुई जो उन्होंने कॉस्ट्यूम राउंड में पहना. वह सोने की चिड़िया जैसा लिबास पहन कर इस राउंट में पहुंची. भारत को सोने की चिड़िया कहा जाता था. दिविता ने इस राउंड में इसी को दिखाने की कोशिश की.


क्या करती हैं दिविता?


कर्नाटक से ताल्लुक रखने वाली दिविता पेशे से मॉडल हैं. उन्होंने आर्किटेक्ट की पढ़ाई की है. वह फिलहाल मुंबई में रह रही हैं. उन्होंने पिछले साल 28 अगस्त को मिस डीवा यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया है.


यह भी पढ़ें: Rakhi Sawant: मीडिया के सामने फूट-फूट कर रोईं राखी, कहा- मेरे पास शादी के सबूत


इससे पहले साल 2021 में भारत की हरनाज संधू को ये अवार्ड मिला था. 20 साल बाद भारत से कोई लड़की मिस यूनिवर्स पेजेंट के लिए चुनी गईं थी. हरनाज संधू को साल 12 दिसंबर 2021 को यह खिताब दिया गया था. इससे पहले साल 2000 में बॉलीवुड स्टार लारा दत्ता (Lara Dutta) को मिस यूनिवर्स चुना गया था. इससे पहले साल 1994 में बॉलीवुड की बेहतरीन अदाकारा सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) मिस यूनिवर्स बनी थीं. 


टॉप 3 में ये लड़कियां रहीं शामिल


मिस यूनिवर्स के टॉप 3 कंटेस्टेंट में वेनेजुएला की अमांडा डुडामेल नयूमेन, यूएस की आर बॉनी गेब्रिएल और डोमिनिकल रिपब्लिकन की एंड्रीना मार्टिनेज ने जगह बनाई थी. मिस यूनिवर्स 2022 के लिए चुनी गईं आर बॉनी गेब्रिएल अमेरिका के ह्यूस्टन, टेक्सास की रहने वाली हैं. वह पेशे से फैशन डिजाइनर हैं.


Zee Salaam Live TV: