Bomb in Flight: ईरान की राजधानी तेहरान से एक फ्लाइट चीन जा रही है. इसमें बम होने की खबर है. बताया जाता है कि यह फ्लाइट तकरीबन ढाई घंटे दिल्ली-जयपुर एयरस्पेस में रही लेकिन इसे लैंडिंग की इजाजत नहीं दी गई है. इजाजत नहीं दिए जाने की वजह से फ्लाइट का रूट डायवर्ट किया गया है. पुलिस को खबर मिली है कि फ्लाइट नंबर IRN081 में बम है. 


भारतीय सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विमान में बम की खबर मिलने के बाद भारतीय सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं. महान एयरलाइंस के इस विमान की निगरानी के लिए भारत एयरफोर्स के विमानों ने उड़ान भरी है. यह विमान दिल्ली और जयपुर के एयरस्पेस में काफी देर रहा. सूत्रों से जानकारी मिली है कि सुरक्षा एजेंजियों से मिली जानकारी के मुताबिक विमान में बम था. जिसके बाद सभी एलर्ट हो गए औ विमान को दिल्ली में लैंडिंग की इजाजत नहीं दी.


यह भी पढ़ें: इसलिए पाकिस्तान-चीन की सीमा पर तैनात किए जाने चाहिए LCH, जानें इसकी खूबियां


तेहरान से चीन जा रहा था विमान


विमान तेहरान से चीन जा रहा था. विमान ने इंडियन एयर ट्रैफिक से कांटैक्ट किया और दिल्ली में लैंडिंग की इजाजत मांगी. उस वक्त तक यह विमान भारतीय स्पेस में था. इसके बाद इस विमान को ट्रैक करने के लिए एयरफोर्स के विमानों ने जोधपुर और पंजाब से उड़ान भरी. खबर लिखे जाने तक महान एयरलाइंस का विमान भारतीय सीमा से चीन की तरफ चला गया. इस पर जांच एजेंसियों ने कड़ी नजर बना रखी थी. 


दिल्ली में लैंडिंग की मांगी इजाजत


बताया जाता है कि तेहरान से उड़ान भरने वाले इस विमान को चीन गुआंगजौ में लैंड होना था. महान एयरलाइंस ने बम की धमकी मिलने के बाद फौरन दिल्ली में लैंडिंग की इजाजत मांगी थी. दिल्ली एयर ट्रैफिक कंट्रोल ने विमान से जयपुर में लैंड करने को कहा. लेकिन पायलन ने मना किया और उसने भारतीय एयरस्पेस छोड़ दिया.


इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विजिट करें.