Irani Flight: ईरान से चली कथित बम वाली फ्लाइट की चीन में सुरक्षित लैंडिंग हो गई है. इसके बाद भारत की सुरक्षा एजेंसियों ने राहत की सांस ली है. ईरान के महान एयर लाइिंस के मुताबिक W581 की लैंडिंग ग्वांग्झू में हो चुकी है. इसकी लैंडिंग तय समय पर हुई है. एयरलाइंस के मुताबिक फ्लाइट ने ईरान से उड़ान भरी थी. भारत के एयरस्पेस में पहुंचने के बाद इसने 9 बजकर 20 मिनट पर भारत में लैंडिंग की इजाजत मांगी थी. पायलट को इसी वक्त फ्लाइट में बम होने की सूचना मिली थी. लेकिन दिल्ली के ट्रैफिक कंट्रोल ने इसे लैंडिंग करने से मना कर दिया था और इसे जयपुर में लैंडिंग करने को कहा था. 


भारतीय सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विमान में बम की खबर मिलने के बाद भारतीय सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं. महान एयरलाइंस के इस विमान की निगरानी के लिए भारत एयरफोर्स के विमानों ने उड़ान भरी है. यह विमान दिल्ली और जयपुर के एयरस्पेस में काफी देर रहा. सूत्रों से जानकारी मिली है कि सुरक्षा एजेंजियों से मिली जानकारी के मुताबिक विमान में बम था. जिसके बाद सभी एलर्ट हो गए औ विमान को दिल्ली में लैंडिंग की इजाजत नहीं दी.


यह भी पढ़ें: Plane Bomb Threat: तेहरान से चीन जा रहे विमान में बम! दिल्ली में नहीं मिली लैंडिंग की इजाजत


तेहरान से चीन जा रहा था विमान


विमान तेहरान से चीन जा रहा था. विमान ने इंडियन एयर ट्रैफिक से कांटैक्ट किया और दिल्ली में लैंडिंग की इजाजत मांगी. उस वक्त तक यह विमान भारतीय स्पेस में था. इसके बाद इस विमान को ट्रैक करने के लिए एयरफोर्स के विमानों ने जोधपुर और पंजाब से उड़ान भरी. महान एयरलाइंस का विमान भारतीय सीमा से चीन की तरफ चला गया. अब उसकी चीन में सुरक्षित लैंडिंग हो गई है.


इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विजिट करें.