Donald Trump Guilty: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को 2016 में व्हाइट हाउस में आने से पहले पूर्व पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स के साथ अपने यौन संबंध को छिपाने के लिए व्यापारिक रिकॉर्ड में हेराफेरी करने के सभी 34 मामलों में दोषी पाया गया है. न्यूयॉर्क के गुप्त धन मामले में 34 आरोप 11 चालान, 12 वाउचर और 11 चेकों से सामने आए थे.


अमेरिका के पहले ऐसे राष्ट्रपति


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ट्रम्प पहले अमेरिकी पूर्व राष्ट्रपति हैं जिन्हें अपराधी घोषित किया गया है, और वे दूसरी बार व्हाइट हाउस पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं. न्यायमूर्ति जुआन मर्चेन ने सभी 12 जूरी सदस्यों को धन्यवाद देते हुए कहा, "आपने इस मामले को वह ध्यान दिया जो इसके लिए उचित था और मैं इसके लिए आपको धन्यवाद देता हूं."


बीच सुनवाई के दौरान ही निकले ट्रंप


ट्रंप बीच सुनवाई के दौरान ही कोर्ट से निकल गए. उन्होंने अपने बेटे के हाथों आगे की प्रोसीडिंग को छोड़ दिया था. इस दौरान उन्होंने सीधे न्यायाधीश मर्चेन के चेहरे की ओर देखा और कुछ कहने की कोशिश की. न्यायालय के बाहर पूर्व राष्ट्रपति ने अपने विरुद्ध चलाए जा रहे मुकदमे को एक बार फिर "अपमानजनक" और "धांधलीपूर्ण" बताया. "यह एक शर्मनाक बात है," उन्होंने चिल्लाते हुए कहा, "यह एक विवादित न्यायाधीश द्वारा की गई धांधली वाली सुनवाई थी, जो भ्रष्ट था."


ट्रंप ने बाइडेन प्रशासन पर लगाए आरोप


45वें अमेरिकी राष्ट्रपति ने सीधे तौर पर बाइडेन के खिलाफ़ कुछ नहीं कहा, उन्होंने कहा, "हमारे पूरे देश में इस समय धांधली हो रही है. बाइडेन प्रशासन ने यह सब एक प्रतिद्वंद्वी, एक राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी को घायल करने या चोट पहुँचाने के लिए किया है."  उन्होंने आगे कहा,"हम अपने संविधान के लिए लड़ेंगे. इसे अभी खत्म होने में बहुत समय है. हमारा देश अब पहले जैसा नहीं रहा, हम एक विभाजित स्थिति में हैं."


कोई भी नहीं है कानून से ऊपर


सुनवाई के बाद बाइडेन काफी शांत और दुखी नजर आ रहे थे. गुरुवार को ट्रम्प को अभूतपूर्व अपराध के लिए दोषी ठहराए जाने पर, बाइडेन के अभियान प्रवक्ता ने प्रशंसा करते हुए कहा: "कोई भी कानून से ऊपर नहीं है." प्रवक्ता ने आगे कहा, "डोनाल्ड ट्रम्प को ओवल ऑफिस से बाहर रखने का अब भी केवल एक ही तरीका है: बैलेट बोक्स के जरिए.