Slogans on Hindu Temple: अमेरिका के कैलिफोर्निया में खालिस्तानी समर्थक नारों के साथ एक हिंदू मंदिर को क्षतिग्रस्त कर दिया गया है. मामला न्यूआर्क शहर का है. मंदिरों पर नारे लिखी तस्वीरें हिंदू अमेरिकन फाउंडेशन की तरफ से एक्स पर साझा की गईं हैं. इसमें स्वामीनारायण मंदिर वासना संस्था की दीवारों पर नारे लिखे हुए दिख रहे हैं. तस्वीरों में मंदिर की दीवार पर भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नफरत भरे नारे भी लिखे हुए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

घृणा अपराध है मामला
फाउंडेशन ने जोर देकर कहा कि घटना की जांच घृणा अपराध के रूप में की जानी चाहिए. उसके मुताबिक नेवार्क पुलिस विभाग और न्याय विभाग नागरिक अधिकार प्रभाग को इसके बारे में बताया गया है.


यह भी पढ़ें: सीरिया में अमेरिका के 60 ठिकानों पर हमले, ईरान समर्थित लड़ाकों ने ली जिम्मेदारी


 


नाडा में भी मंदिर पर हमले
यह पहली बार नहीं है जब अमेरिका में किसी हिंदू मंदिर को विरूपित किया गया है. ऐसी घटनाएं देश के साथ-साथ पड़ोसी देश कनाडा में भी पहले हो चुकी हैं. हाल ही में कनाडा के सरे शहर में एक मंदिर में आधी रात को चरमपंथियों ने तोड़फोड़ की थी. मंदिर के मुख्य द्वार पर सार्वजनिक सभा से संबंधित पोस्टर चिपकाए गए थे, जिसमें खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की मौत को उजागर किया गया था.


क्या था मामला?
ख्याल रहे कि खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर का इसी साल 18 जून को कनाडा में गोली मारकर कत्ल कर दिया गया है. निज्जर का कत्ल एक गुरुद्वारे के बाहर किया गया था. इस मामले में कनाडा ने भारत पर निशाना साधा था. उन्होंने इल्जाम लगाया कि निज्जर का कत्ल भारत के जासूसों ने किया था. हालांकि, भारत ने इन इल्जामों को खारिज किया था. इसके कुछ दिनों के लिए भारत और कनाडा के रिश्ते खराब रहे थे.


इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.