सीरिया में अमेरिका के 60 ठिकानों पर हमले, ईरान समर्थित लड़ाकों ने ली जिम्मेदारी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2024362

सीरिया में अमेरिका के 60 ठिकानों पर हमले, ईरान समर्थित लड़ाकों ने ली जिम्मेदारी

Iran Attack on America: इजरायल और हमास में संघर्ष जारी है. अमेरिका इजरायल का समर्थन करता है. इस बात से ईरान नाराज है. इसी के पेशेनजर ईरान समर्थित लड़ाकों ने सीरिया में अमेरिका के सैन्य ठिकानों पर हमले किए हैं.

सीरिया में अमेरिका के 60 ठिकानों पर हमले, ईरान समर्थित लड़ाकों ने ली जिम्मेदारी

Iran Attack on America: गाजा संघर्ष के दौरान अमेरिका की तरफ से इजरायल को समर्थन देने के प्रतिशोध में ईरान समर्थक लड़ाकों ने 19 अक्टूबर से सीरिया में अमेरिकी ठिकानों पर 60 हमले किए हैं. एक जंग मॉनिटर ने यह जानकारी दी है. सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने गुरुवार को कहा कि हमले पूर्वी सीरिया में अमेरिकी ठिकानों को निशाना बना रहे हैं, जिन पर कुछ अमेरिकी अड्डे बनाए गए हैं.

अमेरिकी ठिकानों को निशाना बनाया गया
समाचार एजेंसी श‍िन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रिटेन में मौजूद निगरानी समूह ने कहा कि गाजा पट्टी में इजरायली सैन्य अभियान जारी रहने की वजह हाल ही में हमले बढ़ गए हैं. यह देखते हुए कि अमेरिकी सेना अपने नुकसान के बारे में चुप्पी साधे हुए है. पिछली रिपोर्टों में, वेधशाला ने उल्लेख किया था कि ये हमले इराकी क्षेत्रों के अंदर से शुरू किए गए और इराकी सीमा के पास पूर्वी प्रांत दीर अल-ज़ौर में अमेरिकी ठिकानों को निशाना बनाया गया.

यह भी पढ़ें: पाक के पूर्व PM इमरान खान को सुप्रीम राहत; इस केस में मिली जमानत

पहले भी हुए हमले
आपको बता दें इराक ने इससे पहले भी अमेरिकी ठिकानों पर हमले किए हैं. कुछ दिनों पहले इराक के अर्ध-स्वायत्त कुर्दिस्तान क्षेत्र और पश्चिमी इराक में अमेरिकी सेना के ठिकानों पर हमले किए गए थे. इराक में बगदाद में मौजूद ऐन अल-असद एयरबेस पर कई ड्रोन हमले किए गए. इसके अलावा उत्तरी इराक में एरबिल हवाई अड्डे के पास अमेरिकी सिक्योरिटी फोर्सेज के घरों के पास कई ड्रोन हमले किए गए.

अमेरिका ने भी किया हमला
इससे पहले नवंबर में अमेरिका ने बगदाद के दक्षिण में ईरान-गठबंधन कताएब हिजबुल्लाह (केएच) ग्रुप पर हमला किया था. दावा किया गया था कि इस हमले में 8 सदस्य मारे गए थे.

इस तरह की खबरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Trending news