Imran Khan Backs India: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने रूस और यूक्रेन के बीच चल रह वॉर पर टिप्पणी की है. इस दौरान उन्होंने भारत के रुख को लेकर भी बयान दिया है. इमरान खान ने कहा कि पूर्व आर्मी चीफ जनरल बाजवा चाहते थे कि वह (इमरान खान) रूस की निंदा करें कि उसने यूक्रेन पर हमला करके गलत किया. लेकिन उन्होंने भारत का उदाहरण देते हुए इसे नकार दिया.


इमरान खान ने क्या कहा?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इमरान खाने ने छात्रों और धार्मिक गुरूओं से बातचीत करते हुए कहा कि रूस की सफर से लौटने पर जनरल बाजवा ने मुझसे कहा कि आप रूस के यूक्रेन पर किए आक्रमण की निंदा करें. इसपर मैंने कहा कि भारत जो अमेरिका का रणनीतिक सहयोगी है वह न्यूटरल है. इसलिए पाकिस्तान को भी यही करना चाहिए. आपको बता दें इमरान खान उस समय का जिक्र कर रहे हैं जब वह पाकिस्तान के प्रधानमंत्री हुआ करते थे.


जनरल बाजवा ने नहीं मानी बात


इमरान खान ने बताया कि उन्होने बतौर प्रधानमंत्री रूस की निंदा करने से इंकार कर दिया लेकिन जनरल बाजवा ने एक सेमिनार के दौरान रूस की निंद की. पूर्व पीएम इमरान खान ने कहा कि 'मैं रूस गया था और मैंने प्रेसिडेंट विलादिमिर पुतिन को कनविंस किया कि वह हमें अनाज और फ्लूय पाकिस्तान को सस्ते दामों में दें. रूस की सपोर्ट से इंडिया ने अपने मुद्रा स्फ़ीति दर को 7.5 फीसद से घटाकर 5.5 फीसद कर दिया, लेकिन पाकिस्तान का मुद्रा स्फ़ीति दर 12 फीसद से बढ़कर 30 फीसद हो गया.


यह भी पढ़ें: दुबई में अब नॉन-मुस्लिम कपल्स की भी शादी कराएगी वहां की अदालतें, बदला गया कानून


पाकिस्तान की समस्या की वजह बाजवा


इमरान खान ने कहा कि बाजवा अमेरिका को खुश करने के लिए चाहते थे कि वह (इमरान खान) पुतिन की निंदा करें. "लेकिन मैंने पाकिस्तान के हित को ऊपर रखा," इसके साथ इमरान खान ने जनरल बाजवा को अहम खिलाड़ी बताया. इमरान कहते हैं कि बाजवा पाकिस्तान में आ रही समस्याओं का स्रोत है.


आपको जानकारी के लिए बता दें इससे पहले क्रिकेटर से अभिनेता बने इमरान ने बाजवा को 'सुपर किंग' की तरह बताया था. उन्होंने कहा था कि साढ़े तीन साल में बतौर प्रधानमंत्री उनका कार्यकाल एक कठपुतली की तरह था.