ओटावाः कनाडा के मिसिसॉगा शहर में दिवाली की रात दो भारतीय ग्रुपों में ही आपस में झड़प हो गई है, हालांकि अभी इसमें किसी के मरने की कोई ख़बर नहीं है. पुलिस ने कहा है कि दिवाली की रात 400 से 500 लोगों के बीच झड़प हुई. इस दौरान एक ग्रुप ने भारतीय तिरंगा लहराया, जबकि दूसरे ने ख़ालिस्तानी बैनर दिखाए. ग्लोबल न्यूज़ की रिपोर्ट के मुताबिक़, एक ट्वीट में इलाक़ाई पुलिस ने कहा है कि अफ़सरान को गोरेवे और एटूड ड्राइव के इलाक़े में पीर को लगभग 9:41 पर दो हिन्दुस्तानी ग्रुपों में लड़ाई की ख़बर मिली थी. 

COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस ने कहा कि उन्हें रिपोर्ट मिली थी कि लोकल पार्किंग पर लड़ाई छिड़ गई थी. मेडिकल वर्कर ने जाए हादसा (घटनास्थल) पर एक ज़ख़्मी शख़्स की मदद की. मंगल को अपनी ताज़ा अपडेट में, पुलिस ने कहा कि जाए हादसा पर चीख़ने और चिल्लाने वाले लोगों की एक बड़ी तादाद देखी गई थी, लेकिन कोई लड़ाई नहीं हुई न ही इसमें कोई बड़ा नुक़सान हुआ. पुलिस ने हालात को क़ाबू में कर लिया है. 

मिसिसॉगा में वाक़े (स्थित) ऑनलाइन न्यूज़ आउटलेट इंसाउगा के मुताबिक़, हादसे का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में दिवाली प्रोग्राम में दो ग्रुपों की बड़ी भीड़ को पील इलाक़ाई पुलिस अफसरान के ज़रिए अलग करते हुए देखा जा सकता है. वीडियो में आतिशबाज़ी की आवाज़ भी आ रही है. इंसाउगा की रिपोर्ट के मुताबिक़, जिस जगह पर झड़प हुई थी, वहां आतिशबाज़ी का इस्तेमाल किये जाने वाला कचरा ज़मीन पर बिखरा हुआ था. 


ऐसी ही ख़बरों के लिए विज़िट करें zeesalaam.in