मिलानः इटली के दक्षिणी इसचिया द्वीप पर भारी बारिश की वजह से शनिवार की सुबह हुए भूस्खलन के चलते कई इमारतें ढह गईं और कम से कम 12 लोग गायब हो गए हैं. इटली के गृह मंत्री ने मैटेओ पियांटेडोसी ने कहा कि अब तक किसी भी शख्स की मौत की तस्दीक नहीं हो पाई है. इससे पहले उप-प्रधानमंत्री मैटेओ सैल्विनी ने मिलान में एक प्रोग्राम में सहाफियों से बातचीत करते हुए आठ लोगों की मौत होने की जानकारी दी थी. इंफ्रास्ट्रक्चर  विभाग का जिम्मा उन्हीं के पास है.
द्वीप के मेयर ने लोगों से घर में रहने की ताकीद की है. बताया जा रहा है कि कम से कम 100 लोग अभी भी मिट्टी में फंसे हुए हैं.  समाचार एजेंसी एएनएसए ने खबर दी है कि कम से कम 10 इमारतें ढह गई हैं. कई गाड़ियां भी मलबे में दब गई हैं या बह गई हैं. दमकल कर्मी बचाव अभियान में लगे हुए हैं. नज़दीकी नेपल्स से उनके लिए अतिरिक्त मदद भेजी गई है, लेकिन उन्हें खराब मौसम की वजह से द्वीप पहुंचने में परेशानी हो रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

घनी आबादी वाला यह पहाड़ी द्वीप एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल है. इससे पहले 2017 में द्वीप पर 4.0 तीव्रता के भूकंप ने दो लोगों की जान ले ली, जिससे कासामिकिसियोला और पड़ोसी लैको अमेनो के शहरों को काफी नुकसान हुआ था.


Zee Salaam