Blasphemy In Pakistan: पाकिस्तान से मॉब लिंचिंग की दिल दहलाने वाला खबर सामने आई है.  खैबर पख्तूनख्वा के मर्दान जिले में शनिवार को एक सियासी की पार्टी की रैली में  ईशनिंदा के इल्जाम में भीड़ ने एक आदमी को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया. मॉब लिंचिंग की वारदात के बाद हर जानिब हंगामा हो गया.  'द फ्राइडे टाइम्स' की रिपोर्ट के मुताबिक 40 साल के मौलाना निगर आलम ने रैली में  पाकिस्तान की एक बड़ी राजनीतिक पार्टी के चीफ की तुलना पैगंबर हजरत साहब से की थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


बेक़ाबू भीड़ ने किया कत्ल
कुछ रिपोर्ट्स में  बताया गया कि रैली के दौरान वहां पर बड़ी तादाद में पुलिस मौजूद थी. पुलिसकर्मियों ने बेकाबू भीड़ को रोकने की काफी कोशिश की लेकिन वो भीड़ पर काबू नहीं कर पाए. बेक़ाबू भीड़ ने खैबर पख्तूनख्वा में एक व्यक्ति को ईशनिंदा के इल्जाम में पीट-पीट कर उसका कत्ल कर दिया. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी. स्थानीय पुलिस अधिकारी इकबाल खान ने कहा कि खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में पेशावर के नार्थ-ईस्ट में स्थित मर्दन जिले के सावलधेर गांव में शनिवार रात एहतेजाजियों ने 40 के मौलाना निगार आलम का कत्ल कर दिया.



पुलिस कर रही मामले की जांच
देश की न्यायपालिका के प्रति हिमायत व्यक्त करने के लिए आयोजित रैली में शामिल लोगों ने आलम पर उस समय ईशनिंदा करने का इल्जाम लगाया जब उसने प्रोग्राम के आखिर में तकरीर की. चश्मदीद लोगों ने बताया कि रैली में ड्यूटी पर तैनात पुलिस उपायुक्त ने पास की एक दुकान में बंद करके शख्स को बचाने की कोशिश की, लेकिन भीड़ ने दरवाजा तोड़ दिया और उस पर हमला कर दिया. सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रहे एक वीडियो में देखा जा सकता है कि लोग आरोपी को जमीन पर गिराते हैं, लात मारते हैं और डंडों से पीटते हैं. व्यक्ति घटनास्थल पर ही दम तोड़ देता है. पुलिस ने लाश को कब्जे में ले लिया और मामले की जांच की जा रही है.


Watch Live TV