Tariq Jameel Death: पाकिस्तान को एक बड़ा झटका लगा है. दरअसल दिग्गज पाकिस्तान के दुनियाभर में नाम रौशन करने वाली हस्ती तारिक जमील (Tariq Jameel) अब इस दुनिया में नहीं रहे. तारिक जमील का इस दुनिया से जाना पाकिस्तानी फिल्म इंडस्ट्री के लिए एक बहुत बड़ा नुकसान है. वो ना सिर्फ एक बेहतरीन एक्टर थे बल्कि चंद सबसे बेहतरीन प्रोड्यूसर्स में भी शुमार किए जाते थे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उनके देहांत की जानकारी उनके भतीजे शाहरुख ने सोशल मीडिया के ज़रिए दी है. शाहरुख ने ट्वीट करते हुए लिखा,"मेरे प्यारे मामू "तारिक जमील पाराचा" एक अनुभवी अभिनेता, पूर्व नाटक निर्माता और जिया एंटरटेनमेंट व पीटीवी के कार्यकारी निदेशक का कल रात निधन हो गया. उनकी नमाज ए जनाजा आज लाहौर में उनके आवास पर अदा की जाएगी. हम उन्हीं (अल्लाह) के हैं और उन्हीं के पास लौटेंगे."


अरब देशों की खास रोटी: मेदा, दूध, खजूर, पनीर से होती है तैयार, खजूर की लकड़ियों में सेकी जाती है



तारिक जमील का का पूरा नाम तारिक जमील पराचा (Tariq Jameel Pracha) है लेकिन उन्हें तारिक जमील के नाम से पुकारा जाता था. तारिक जमील ने अपने करियर का आगाज PTV के सेट डिजाइनर के तौर पर किया. लेकिन वो एक बेहतरीन प्रोड्यूसर के तौर पर पहचाने गए. तारिक जमील साहब ने अपने पहला ड्रामा 'आंच' के नाम से बनाया था. जिसने शोहरत की तमाम बुलंदियों को छुआ था. 


राष्ट्रपति पर PM शहबाज़ ने साधा निशाना; PTI कार्यकर्ता की तरह काम करने का लगाया आरोप


उन्होंने कई वर्षों तक PTV के साथ एक निर्माता के रूप में काम किया. उनके मशहूर नाटकों 'दिल ए मोमिन', 'सात पर्दों में', प्यार का नाम दिया, उरांव और 'मोहब्बत छोड़ दी मैंने' उनके देहांत के बाद सोशल मीडिया पर ना सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री की हस्तियां उन्हें याद कर रही हैं बल्कि सियासी नेता भी उनकी श्रद्धांजलि पेश कर रहे हैं. 


ZEE SALAAM LIVE TV