Photos: नेपाल में इन अहम लोगों की रही आखिरी उड़ान, हादसे की खौफनाक तस्वीरें

Nepal Plane Crash Photos: नेपाल में यति एयरलाइन का विमान हादसे का शिकार हो गया है. विमान में 68 यात्रियों के अलावा 4 क्रू मेंमर थे. इस सभी लोगों की मौत हो गई है. यह विमान राजधानी काठमांडू से पोखरा जा रहा था. विमान लैंडिंग से कुछ ही देर पहले क्रैश हो गया. विमान का मलबा नदी में जा गिरा. हादसा रविवार की सुबह 11 बजे के करीब हुआ.

सिराज माही Mon, 16 Jan 2023-6:30 am,
1/6

Nepal Plane Crash

नेपाल में क्रैश होने वाले विमान में भारत के 5 यात्री सवार थे. इनकी पहचान अभिषेक कुशवाहा, विशाल शर्मा, अनिल कुमार राजभर, सोनू जायसवाल और संजय जायसवाल के बतौर हुई है. हदसे पर पीएम मोदी ने दुख जाताया है. उन्होंने ट्वीट किया कि "नेपाल में दुखद हवाई दुर्घटना से आहत हूं. इस हादसे में भारतीय नागरिकों सहित कई लोगों की जान चली गई. दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं." 

2/6

Nepal Plane Crash

विमान में 5 भारतीयों समेत तकरीबन 14 विदेशी नागरिक भी सवार थे. इन सभी की मौत हो गई. हादसे में एयर होस्टेस ओसिन आले की मौत हो गई. वह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म TikTok पर काफी एक्टिव थीं. उनका प्लेन के अंदर बनाया गया एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

3/6

Nepal Plane Crash

विमान में नेपाल की लोक गायिका नीरा छन्त्याल भी सवार थीं. उनकी यह आखिरी उड़ान साबित हुई. वह पोखरा में आयोजित एक प्रोग्राम में हिस्सा लेने जा रही थीं. वह सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर भी हैं. वह अपने गाने की वीडियो अपने यूट्यूब पर भी शेयर करती थीं.

4/6

Nepal Plane Crash

प्लेन क्रैश में नेपाल की बेहतरीन पायलट अंजू खतिवड़ा का भी निधन हो गया. अंजू को जल्द ही कैप्टन बनाया जाने वाला था. अंजू इससे पहले कई एयरपोर्ट पर सफल लैंडिंग करा चुकी हैं. अंजू अपने सीनियर पायलट के साथ उड़ान पर गईं थीं. पोखरा में सफल लैंडिंग कराने के बाद उन्हें मुख्य पायलट का लाइसेंस मिलने वाला था. लेकिन उनके सपने पर पानी फिर गया.

5/6

Nepal Plane Crash

नेपाल प्लेन क्रैश मामले की जांच के लिए एक कमेटी का गठन किया गया है. नेपाल के प्रधानमंत्री प्रचंड हादसे की जगह का दौरा करने वाले थे और बचाव काम का जायजा लेना चाहते थे. लेकिन खराब मौसम की वजह से उनका हेलीकॉप्टर उड़ान नहीं भर सका जिसकी वजह से ये दौरा रद्द करना पड़ा.

6/6

Nepal Plane Crash

नेपाल की एयरपोर्ट अथारिटी के मुताबिक प्लेन क्रैश मौसम की खराबी की वजह से नहीं बल्कि तकनीकि खराबी की वजह से हुआ है. अथॉरिटी की तरफ से कहा गया कि विमान के पायलट ने ATC से लैंडिंग की परमिशन ली थी और उन्हें ATC की तरफ से इसकी इजाजत दे दी गई थी. 

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link