Florida Plane crash: अमेरिका के फ्लोरिडा में एक छोटे विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से 3 लोगों की मौत हो गई है. एक चश्मदीद गवाह ने 2 फरवरी को बताया कि विमान, जहां पर गिरा वहां पर कम से कम 10 लोग गोल्फ का आनंद लेने के बाद एक महिला के ‘मोबाइल होम’ के अंदर शराब पी रहे थे. उन्होंने बताया कि इस हादसे में पूरी संपत्ति नष्ट हो गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस वजह से हुआ हादसा
संघीय उड्डयन प्रशासन (एफएए) ने बताया कि हादसे में प्लेन का पायलट और दो लोगों की मौत हुई है. एफएए ने बताया कि एक इंजन वाले बीचक्राफ्ट बोनान्ज़ा वी35 विमान के पायलट ने 1 फरवरी की शाम 7 बजे के आसपास बेसाइड वाटर्स मोबाइल होम पार्क में दुर्घटनाग्रस्त होने से कुछ समय पहले इंजन में खराबी आने की सूचना दी थी. 



एयर ट्रैफिक कंट्रोल ने क्या कहा?
एयर ट्रैफिक कंट्रोल ने बताया, "सेंट पीट-क्लियरवॉटर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर रनवे से लगभग तीन मील उत्तर में रडार से गायब होने से पहले पायलट ने इमरजेंसी लैडिंग का ऐलान किया था. सोशल मीडिया पर विमान हादसे का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में साफ दिख रहा है कि हादसे के बाद प्लेन कैसे धू-धू कर जल रहा है. आसमान में चारों तरफ धुएं का गुबार दिख रहा है. 


आग पर पाया गया काबू
एयर ट्रैफिक कंट्रोल ने आगे बताया, "प्लेन का पायलट को गायब होने से पहले मई दिवस का ऐलान करते हुए सुना गया है." प्लेन फायर ब्रिगेड के एक अधिकारी ने बताया, जैसे ही उन्होंने प्लेन में आग लगने की खबर मिली, तो वे फौरन घटनास्थल पर पहुंचे. जहां, किसी तरह आग पर काबू पाया गया. यह हादसा गुरुवार यानी 2 फरवरी को स्थानीय समयानुसार 7 बजकर 8 मिनट पर हुई.