Queen Elizabeth II Death: ब्रिटेन की महारानी क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय (Elizabeth Second) का बीते कल इंतेकाल हो गया. उनके निधन पर पूरी दुनिया शोक में डूबी है. इस मौके पर कई देशों के राष्ट्राध्यक्षों ने शोक जताया है. इसी कड़ी में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने भी शोक जताया. इस दौरान पीएम मोदी ने उनके साथ हुई मुलाकातों की तस्वीरें भी शेयर की हैं.


पीएम मोदी ने ब्रिटेन की महारानी को किया याद


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने महारानी एलिजाबेथ को श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट किया कि  "साल 2015 और 2018 में ब्रिटेन की अपनी यात्राओं के दौरान मेरी महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के साथ यादगार मुलाकातें हुईं. मैं उनकी गर्मजोशी और उदारता को कभी नहीं भूल पाऊंगा. एक बैठक के दौरान उन्होंने मुझे वह रूमाल दिखाया जो महात्मा गांधी ने उन्हें उनकी शादी में उपहार में दिया था. उनके इस व्यवहार को मैं हमेशा याद रखूंगा." 



यह भी पढ़ें: Elizabeth Death News: 70 साल तक ब्रिटेन पर शासन करने वाली रानी एलिजाबेथ-द्वितीय का निधन, पीएम मोदी ने जताया दुख!


महारानी ने दिखाया था रूमाल


पीएम मोदी ने महारानी को श्रद्धांजलि देते हुए उनसे मुलाकात की तस्वीरें भी शेयर की हैं. पीएम मोदी ने ट्वीट में एक किस्सा भी शेयर कि महारानी ने उन्हें वह रुमाल भी दिखाया जो उन्हें महात्मा गांधी ने शादी के वक्त गिफ्ट किया था. पीएम मोदी ने महारानी की तारीफ करते हुए कहा कि महारानी एलिजाबेथ को एक कद्दावर शख्सियत के तौर पर याद किया जाएगा.


पीएम मोदी ने दो बार की ब्रिटेन की यात्रा


ख्याल रहे कि प्रधानमंत्री बनने के बाद साल 2015 में पीएम मोदी ने ब्रिटेन का दौरा किया था. इस दौरान पीएम मोदी बकिंघम पैलेस भी पहुंचे थे. यहां महारानी ने उनका जबरदस्त स्वागत किया था और बिना दस्ताना पहने उनसे हाथ मिलाया था. पीएम मोदी ने 2018 में भी ब्रिटेन का दौरा किया था. इसी दौरे में महारानी ने पीएम मोदी को खास रुमाल दिखाया था. इस रुमाल को महात्मा गांधी ने साल 1947 में उनकी शादी के वक्त दिया था. 


इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.