President of Guyana Visit Taj Mahal: रिपब्लिक ऑफ गुयाना के राष्ट्रपति मो. इरफान अली ने अपने आगरा दौरे के दौरान ताजमहल का दीदार किया. आगरा में खेरिया एयरपोर्ट से लेकर ताज तक तीन जगह रंगारंग कार्यक्रमों और ढोल नगाड़ों के साथ उनका शानदार इस्तक़बाल किया गया. ताज के गेट पर मयूर डांस के जरिए राष्ट्रपति का स्वागत किया गया. गोल्फ कार्ट से ताजमहल पहुंचे गुयाना के सद्र बुधवार की शाम ताजमहल पहुंचे और एक घंटे तक ताज के अंदर रहे. यहां उन्होंने हल्के कोहरे के साए में ताजमहल का दीदार किया और अपने ख़्यालात का इज़हार किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कई पलों को कैमरे में किया क़ैद
दुनिया के 8 अजूबों में शामिल ताजमहल का दीदार किया. इंदौर में प्रवासी भारतीय सम्मेलन में आए गुयाना के प्रेसिडेंट ने पूरी कैबिनेट के साथ ताजमहल का दौरा किया. यहां शाहजहां और मुमताज महल की कब्रों को देखने पर उन्होंने रंगीन पत्थरों के चमकने पर हैरानी ज़ाहिर की और टार्च की रोशनी में दमकते संगमरमर का वीडियो अपनी टीम के वीडियोग्राफर को बुलाकर दोबारा बनवाया. ताजमहल में क़ुरआन की आयतों के बारे में उन्होंने गाइड नितिन सिंह से जानकारी की. राष्ट्रपति मो. इरफान अली ने ताज के दीदार के दौरान कई पलों को कैमरे में क़ैद किया. उन्होंने ताज के अलावा अन्य तारीख़ी इमारतों का भी दीदार किया. 


ताजमहल बेमिसाल है:  मो. इरफान अली
ताजमहल में एएसआई अधीक्षण पुरातत्वविद डा.राजकुमार पटेल ने उनका शानदार वैलकम किया. रॉयल गेट पर विज़िटर बुक में गुयाना के राष्ट्रपति ने एक तरफ़ लिखा कि गॉड ब्लैस दि पीपुल आफ आगरा एंड इंडिया. उसके बराबर ही उन्होंने कमेंट करते हुए लिखा भारत ने ताजमहल के तौर पर दुनिया को तोहफा दिया है. यह प्यार के सम्मान का निशानी है. उन्होंने गाइड से कहा कि वह दोबारा परिवार के साथ ताजमहल देखने जरूर आएंगे. ताजमहल बेमिसाल है,जितना ताजमहल के बारे में सुना था, उससे बेहतर निकला.


Watch Live TV